• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोरोना खत्‍म होने पर हर गांव के व्‍यक्ति को अयोध्‍या में कारसेवा करायेंगे - सीएम

After the end of the corona, every village person will be served in Ayodhya - CM - Lucknow News in Hindi

लखनऊ । मुख्‍यमंत्री के रूप में सातवीं बार चित्रकूट और पहली बार महर्षि वाल्‍मीकि आश्रम पहुंचे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने लालापुर की जनसभा में भारत माता की जय और वंदेमातरम के नारे के साथ अपना संबोधन शुरू किया। सीएम योगी ने कहा कि रामायण काल की अति प्राचीन परंपरा के वाहक दो ऋषियों की जयंती है । एक महर्षि वाल्मीकि जी, जिन्होंने भगवान राम से साक्षात्कार कराया । दूसरे राष्‍ट्रऋषि नानाजी जिन्‍होंने प्रधानमंत्री मोदी को आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना दी। मैं दोनों को नमन करता हूं । सीएम ने कहा कि अर्से से यहां आना चाहता था । हजारों साल पहले भगवान राम प्रयागराज आए और महार्षि वाल्मीकि जी से मिलकर चित्रकूट गए थे । मैं स्वयं इस धरती का दर्शन करना चाहता था । महार्षि वाल्मीकि के दर्शन को पूज्‍य तुलसीदास जी ने रामकथा के रूप में घर घर पहुंचाई । भगवान श्रीराम की तपोस्‍थली चित्रकूट आज नए कदम बढ़ा रही है। जहां किसी प्रकार का कोई भेद भाव नहीं है वही राम राज्‍य है।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना से घर घर तक व्यवस्था पहुंचाने का काम हो रहा है । भाजपा सरकार में 500 साल के बाद अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है । कोरोना नहीं होता तो हर गांव से एक व्यक्ति अयोध्या जरूर पहुंचता। कोरोना खत्म होने पर हर गांव से लोगों को कारसेवा कराएंगे । हमने बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे दिया। बहुत जल्‍द चित्रकूट, बांदा में घर घर तक पेयजल पहुंचाएंगे। डिफेंस कारीडोर की योजना पर काम होगा। योगी ने कश्‍मीर का जिक्र करते हुए कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ने के दौरान पाकिस्तानी सेना कांप रही थी। योगी ने कहा कि दुश्‍मन को दांत खट्टे करने वाली तोपें भी चित्रकूट में बनेंगी। तुलसी,वाल्‍मीकि और राम की तप स्थली के साथ ये जिला दुश्मन के दांत भी खट्टे करने में अपनी भूमिका अदा करेगा।

योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि महार्षि वाल्मीकि हम सब के पूज्य हैं। वाल्‍मीकि जी ने ही हम सबका भगवान राम से साक्षात्कार कराया । वाल्मीकि रामायण लौकिक भाषा का महाकाव्य है। इसीलिए वाल्‍मीकि जी आदिकवि कहलाए । दुनिया मे राम को पहुंचाने का श्रेय महर्षि वाल्मीकि को जाता है। यतो धर्म: ततो जय: इसलिए धर्म के संरक्षण में जुटें । महर्षि वाल्मीकि आश्रम व सरंक्षण संवर्धन की ठोस कार्ययोजना बनाएं । आधुनिक वाल्मीकि तुलसी जी ने राजपुर में जन्म लेकर रामचरित मानस दिया। कुछ साल पहले धर्म जागरण गुनाह माना जाता था। अब गांव गांव में रामलीला मंचन हो रहा।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि लालापुर और राजापुर को जोड़कर पर्यटन का एक नया स्वरूप विकसित करेंगे । चित्रकूट वायुसेवा से जुड़ेगा। ग्रामीण क्षेत्र को स्वावलंबन की दिशा में ले जाना है । नानाजी के सपने को साकार करना है । उन्होंने आधुनिक भारत मे ग्रामीण स्वावलंबन का सपना देखा था। मुख्‍यमंत्री ने शरद पूर्णिमा का जिक्र करते हुए कहा कि आप सभी इस अवसर पर अपने जीवन को धन्‍य करें।

योगी आदित्यनाथ अपने कार्यकाल के दौरान सबसे ज्यादा बार चित्रकूट आने वाले पहले मुख्यमंत्री बन गए हैं। वह यहां सातवीं बार आए थे । सीएम तीन बार रात में रुक कर कामदगिरि परिक्रमा भी लगा चुके हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-After the end of the corona, every village person will be served in Ayodhya - CM
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up news, up hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved