• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूपी में 15 जिलों की 370 महिलाओं को अश्लील वीडियो कॉल करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Accused arrested for making obscene video calls to 370 women from 15 districts in UP - Lucknow News in Hindi

बलिया । बलिया जिले के 35 वर्षीय एक व्यक्ति को महिला पावर लाइन (डब्ल्यूपीएल) 1090 की एक टीम ने 15 जिलों की 370 महिलाओं को कथित तौर पर अश्लील वीडियो कॉल करने और उन्हें ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। बलिया के गढ़वाड़ थाना क्षेत्र के आरोपी स्नातक शिव कुमार वर्मा को उसकी दुकान से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वर्मा ने महिलाओं को परेशान करने के लिए अलग अलग नंबरों वाले सात मोबाइल फोन का इस्तेमाल करता था। वह बाद में सिम कार्ड और हैंडसेट को नष्ट कर देता था।

पुलिस ने कहा कि वह रैंडम नंबर टाइप करता था। ट्रू कॉलर ऐप पर उनके रजिस्ट्रेशन की जांच करता था। इसके बाद वह महिलाओं के नाम पर दर्ज नंबरों को सेव कर लेता और व्हाट्सएप के जरिए वीडियो कॉल करता था।

अधिकारी ने कहा कि वह एक वीडियो स्क्रीन रिकॉर्डर का उपयोग करके कपड़े उतारता था और बातचीत शुरू करता था। इससे पहले कि महिलाएं कॉल को समझती और स्नैप करतीं, वह उसे शूट करता था। जो महिलाएं कॉल को स्नैप करती थीं उन्हें बार बार परेशान किया जाता था। जिन लोगों ने कहा कि वे शिकायत करेंगे, उन्हें ब्लैकमेल करता था कि स्क्रीन वीडियो रिकॉडिर्ंग उनके ससुराल और पति को भेजी जाएगी। परिणामस्वरूप, कई पीड़ितों ने किसी भी अधिकारी को मामले की सूचना नहीं दी और अपने फोन नंबर बदल दिए।

वर्मा के खिलाफ पहली बार फरवरी 2020 में लखनऊ से शिकायत मिली थी।

अधिकारी ने कहा, "वर्मा को डब्ल्यूपीएल 1090 द्वारा कई बार परामर्श दिया गया था, लेकिन वह सुधरने का नाम नहीं ले रहा था"

उस पर गाने सुनाने, अश्लील शब्द बोलने, पीछा करने, बेईमानी, जालसाजी, धोखाधड़ी और बेईमानी से किसी भी वास्तविक दस्तावेज का उपयोग करने और आपराधिक धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, 1090 डब्ल्यूपीएल, नीरा रावत ने कहा कि लड़कियों और महिलाओं को संकट में 1090 पर कॉल करके सेवा का लाभ उठाना चाहिए।

उन्होंने कहा, "हम सोशल मीडिया पर लगातार उन्हें जागरूक कर उनकी मदद कर रहे हैं और उनका पीछा करने और परेशान करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी कर रहे हैं।"

--आईएएनएस




ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Accused arrested for making obscene video calls to 370 women from 15 districts in UP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: video calls, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved