• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूपी चुनाव: आप चाहती है कि बीजेपी विधायक को चुनाव लड़ने से रोका जाए

AAP wants BJP MLA barred form contesting polls. - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। आम आदमी पार्टी (आप) ने भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) को पत्र लिखकर भाजपा विधायक राघवेंद्र सिंह के चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। आप सांसद संजय सिंह ने अपने पत्र में कहा है कि राघवेंद्र सिंह ने एक चुनावी भाषण में हिंदू समुदाय के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है।

उन्होंने कहा, "ऐसे व्यक्ति को चुनाव लड़ने से रोक दिया जाना चाहिए, क्योंकि उनका भाषण आचार संहिता के खिलाफ है।"

गौरतलब है कि डुमरियागंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह का एक वीडियो क्लिप वायरल हुआ है, जिसमें उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि "जो हिंदू मुझे वोट नहीं देंगे, उनकी रगों में मुस्लिम खून है।"

वीडियो में विधायक को अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए सुना जा सकता है।

उन्होंने कहा, "बताओ, क्या कोई मुसलमान मुझे वोट देगा? तो ध्यान रहे कि अगर इस गांव के हिंदू दूसरे पक्ष का समर्थन करते हैं, तो उनकी रगों में मुस्लिम खून है। वे देशद्रोही हैं। इतने अत्याचारों के बाद भी, अगर कोई हिंदू दूसरी तरफ जाता है, तो उन्हें सार्वजनिक रूप से अपना चेहरा दिखाने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।"

सिंह ने स्वीकार किया कि उन्होंने एक सप्ताह पहले टिप्पणी की थी, लेकिन उन्होंने कहा कि यह "एक उदाहरण के रूप में" कहा गया था और उनका "किसी को भी धमकी देने का कोई इरादा नहीं था।"

उन्होंने आगे कहा, "मैंने वो बातें कही हैं, मैं इनकार नहीं कर रहा हूं। लेकिन मैंने उदाहरण के तौर पर बात की थी और अतीत के साथ तुलना कर रहा था। मेरा किसी को धमकी देने का कोई इरादा नहीं था। क्या डुमरियागंज में कोई धमकाकर चुनाव जीत सकता है, जहां लगभग 1.73 लाख मुस्लिम मतदाता हैं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-AAP wants BJP MLA barred form contesting polls.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up election, bjp mla, should be stopped, contesting election, up election 2022, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved