• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

टीचर अनामिका शुक्ला पर 5 और FIR दर्ज, कई और हो सकती हैं, पुलिस ने प्रिया सिंह पर कसी नकेल

5 more FIRs on Anamika Shukla, there may be many more - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। भले ही असली अनामिका शुक्ला मायावी हैं, लेकिन पांच और जिलों की पुलिस ने प्रिया सिंह के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की है, जो उत्तर प्रदेश के 25 कस्तूरबा गांधी बाल विद्यालय में एक साथ काम करने में उसकी मदद कर रही थी। यह एफआईआर रायबरेली, अंबेडकरनगर, बागपत, अलीगढ़ और सहारनपुर के बेसिक शिक्षा अधिकारियों (बीएसए) की शिकायतों पर दर्ज की गई है।

कासगंज पुलिस ने शनिवार को एक प्रिया सिंह को गिरफ्तार किया जो अनामिका शुक्ला बनकर काम कर रही थी। शनिवार को कासगंज में गिरफ्तारी के बाद, पता चला कि अनामिका के रूप में काम करने वाली महिला वास्तव में प्रिया थी। उप्र के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने माना कि 'अनामिका शुक्ला' को कई केजीबीवी में काम करते हुए पाया गया है और लड़कियों के लिए बने सभी 746 आवासीय स्कूलों के रिकॉर्ड की जांच का आदेश दिया है।

जबकि अनामिका शुक्ला के खिलाफ पहले से ही पांच जिलों में एफआईआर दर्ज हैं, वाराणसी और अमेठी के बीएसए को औपचारिक शिकायत दर्ज करनी बाकी है। वह कथित तौर पर इन जिलों में भी काम करती पाई गई हैं।

इसके अलावा, गोंडा पुलिस ने कहा कि बीएसए इंद्रजीत प्रजापति द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर, आरोपी अनामिका शुक्ला ने जिले के कस्तूरबा इंटर कॉलेज से 10वीं और परसपुर के बेनी माधव नांग बहादुर इंटर कॉलेज से 12 वीं की। उसने 2012 में रघुकुल महिला विद्यापीठ से स्नातक की पढ़ाई भी पूरी की।

हालांकि पुलिस वालों का कहना है कि शुक्ला ने गोंडा का कोई भी जॉइन नहीं किया। इस बीच, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि शिक्षा विभाग ने आंतरिक जांच शुरू कर दी है और उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स की रिपोर्ट पर एफआईआर दर्ज की गई है, जो मामले की जांच कर सकती है। उन्होंने कहा, हम राज्य भर में अलग-अलग 'अनामिका' के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने का इंतजार कर रहे हैं और फिर अगर किसी विशेष सेल या एसटीएफ की जरूरत पड़ी तो इसकी जांच भी कराई जाएगी।

रायबरेली के बीएसए आनंद प्रकाश द्वारा प्रस्तुत शिकायत में अनामिका मार्च 2019 में बछरावां के केजीबीवी में एक विज्ञान शिक्षक के रूप में शामिल हुईं। बीएसए ने कहा, प्रारंभिक जांच के दौरान, यह सामने आया है कि अनामिका शुक्ला ने अंबेडकरनगर, सहारनपुर, बागपत, अलीगढ़, वाराणसी, कासगंज, अमेठी में भी काम किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-5 more FIRs on Anamika Shukla, there may be many more
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: teacher anamika shukla, 5 and fir lodged, priya singh, 25 kasturba gandhi bal vidyalaya, work together, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved