• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आयकर कार्रवाई में कारोबारी से 5 करोड़ कैश और 50 किलो से ज्यादा सोना बरामद

5 crore cash and more than 50 kg gold recovered from the businessman in income tax Raid - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। लखनऊ के कारोबारी कन्हैयालाल रस्तोगी के यहां आयकर विभाग ने छापा डाला। छापे में 5 करोड़ रुपये कैश और 50 किलोग्राम से ज्यादा का सोना बरामद हुआ। विभाग ने रस्तोगी के 6 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की। लखनऊ के कई ठिकानों पर हुई छापेमारी के दौरान आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार शाम तक 5 करोड़ रुपये कैश और 50 किलो से ज्यादा का सोना बरामद किया।

आयकर विभाग ने सूचना मिलने के बाद आयकर विभाग की टीम ने राजा बाजार के सुभाष मार्ग स्थित कन्हैयालाल रस्तोगी के घर पर छापेमारी शुरू की। इसके बाद मवाना मार्केट में कॉम्प्लेक्स और दूसरे ठिकानों पर भी छापेमारी की। छापेमारी में आयकर विभाग की लखनऊ टीम के 100 से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

आयकर अधिकारियों के मुताबिक, छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में प्रॉपर्टी के पेपर भी टीम को मिले हैं। इनकी जांच चल रही है। इसके अलावा कई लॉकर भी मिले हैं। आयकर विभाग की टीम जल्द ही इन्हें खोलकर जांच करेगी।

आयकर विभाग को सूचना मिली थी कि कारोबारी कन्हैयालाल रस्तोगी के यहां बड़े पैमाने पर गलत तरीके से रुपयों का लेन-देन कर टैक्स चोरी की जा रही है। पिछले कई दिनों से आयकर विभाग की टीम की नजर रस्तोगी के कारोबार थी। आयकर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक कन्हैयालाल रस्तोगी का सूद और प्रॉपर्टी का बड़ा कारोबार है। शहर में बड़े-बड़े ज्वैलर्स भी उनके पास जेवर गिरवी रखकर ब्याज पर पैसा लेते थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-5 crore cash and more than 50 kg gold recovered from the businessman in income tax Raid
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 5 crore cash recovered, 50 kg gold recovered, businessman, income tax raid, lucknow businessman, kanhaiyalal rastogi, income tax department, it raids in lucknow, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved