• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

उप्र में 2 करोड़ रुपये के 3 रेड सैंड बोआ को तस्करों के चंगुल से छुड़ाया

लखीमपुर। लखीमपुर खीरी पुलिस ने तस्करों के चंगुल से तीन रेड सैंड बोआ (दो मुंहा सांपों) को बचाया है, जिनकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में दो करोड़ रुपये है। सांपों की तस्करी के प्रयास में एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों की पहचान किरण देवी, मिहीलाल पासी और जगतपाल के रूप में हुई है। गिरोह का एक अन्य सदस्य जगदीश कोरी फरार है।

सूचना पर कार्रवाई करते हुए लखीमपुर पुलिस ने मंगलवार को जिले के धौरहरा क्षेत्र के नान्हूपुरवा गांव में एक घर पर छापा मारा।

रेड सैंड बोआ जहरीले नहीं होते हैं और इन्हें दो मुंहा सापों के रूप में ज्यादा जाना जाता है और इसके साथ कई अंधविश्वास जुड़े हुए हैं।

ऐसा माना जाता है कि दो मुंहा सांप की ग्रंथि में एक एंटी-एजिंग एजेंट होता है, इसका उपयोग कई दवाओं को बनाने के लिए भी किया जाता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-3 red sand boa worth Rs 2 crore freed from the clutches of smugglers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uttar pradesh, rs 2 crore, 3 red sand boas, smugglers clutches delivered, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved