• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

रेलवे ने रचा इतिहास, 7 घंटे में नया बनाया 100 साल पुराना पुल

नई दिल्ली। वैसे तो भारतीय रेलवे अक्सर हादसे और ट्रेनों की लेटलतीफी के कारण लोगों के गुस्से का शिकार बनती है। लेकिन, 100 साल पुराने पुल का निर्माण कर रेलवे ने टीमवर्क की अनोखी मिसाल पेश की है। रेलवे ने महज 7 घंटे 20 मिनट में नया पुल बनाकर इतिहास रच दिया है। रेलवे ने इस नए पुल के बनते ही इस पर सफलतापूर्वक ट्रेन भी गुजारी। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश के नजीबाबाद-मुरादाबाद के बीच बुंदकी के पास करीब 100 साल पुराना रेलवे का पुल जर्जर हो चुका था। हालत खराब के कारण पुल से ट्रनें बेहद धीमी गति से गुजरती थीं। इससे ट्रेनों के आने-जाने के समय पर फर्क पड़ता था।

यात्रियों को देरी का सामना करना पड़ता था। लेकिन यात्रियों की समस्या और पुल की खराब हालत ने रेलवे का ध्यान खींचा। इसके बाद जो हुआ, वो अपने आप में चौंकाने वाला था। रेलवे ने 100 साल पुराने पुल का निर्माण मात्र 7 घंटे 20 मिनट में किया। इस काम के लिए 70 मजदूरें लगाए गए। अब इस पुल से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से ट्रेनें गुजर सकती हैं। नया पुल बनाने का कारनामा रेलवे के सुप्रीटेंडेंट इंजीनियर पारितोष गौतम और उनकी टीम ने किया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian Railways Built A Bridge In Just 7 Hours
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian railways, bridge, railways, train, bundki, najibabad-moradabad, uttar pradesh, paritosh gautam\r\n, ajab gajab news in hindi, weird people stories news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved