• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

MLC उपचुनााव : CM योगी और दोनों डिप्टी CM आज करेंगे नामांकन दाखिल

Yogi Adityanath to file Vidhan Parishad nomination today - Lalitpur News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान परिषद के उपचुनाव में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके दो डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा आज सुबह 10 बजे विधानभवन में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। आपको बता दें कि मंगलवार को (आज) उपचुनाव के नामांकन का अंतिम दिन भी है।

नामांकन पत्रों की जांच का काम 6 सितंबर को होगा। नामांकन पत्र वापिस लेने की अंतिम तिथि आठ सितंबर हैं और मतदान 15 सितंबर को होगा और उसी दिन मतगणना भी होगी। आदित्यनाथ ने 19 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और उन्हें पद भार ग्रहण के छह माह के अंदर किसी भी सदन की सदस्यता लेनी जरूरी है और यह छह माह 19 सितंबर को समाप्त हो रहा है।

सीएम योगी के अलावा दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा और दो मंत्री स्वंतत्र देव सिंह और मोहसिन रजा भी दोनों सदनों में से किसी भी सदन के सदस्य नहीं है। योगी और मौर्य अभी लोकसभा के सदस्य हैं। मुख्यमंत्री समेत इन सभी पांचों को अपने पद पर बने रहने के लिये विधानसभा या विधान परिषद का सदस्य बनना जरूरी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Yogi Adityanath to file Vidhan Parishad nomination today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: yogi adityanath, file vidhan parishad nomination, keshav prasad maurya, dinesh sharma, cm yogi, uttar pradesh, vidhan parishad, nomination, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lalitpur news, lalitpur news in hindi, real time lalitpur city news, real time news, lalitpur news khas khabar, lalitpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved