• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चलती स्कूली वैन में लगी आग, बच्चों ने कूदकर बचाई जान

school van fires children jump and save in kanpur - Kanpur News in Hindi

कानपुर। बच्चों को लेकर जा रही स्कूली वैन में शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। वैन में सवार आधा दर्जन बच्चे किसी तरह जान बचा कर कूदे और अपनी जान बचाई। घटना के बाद वैन चालक मौके से फरार हो गया। हादसे में एक बच्चे के हाथ में मामूली रूप से जल गया, वहीं दो बच्चों के स्कूली बैग जल गए। हादसे की जानकारी पर स्कूल प्रबंधन द्वारा कंडोललेंस होने की वजह से स्कूल बंद होने की बात कही गई।


नौबस्ता थाना क्षेत्र स्थित साकेत नगर में आर.पी. सिंह का स्टैंडर्ड मार्डन स्कूल है। स्कूल सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त है जिसमें 5वीं तक की क्लास चलती है। बुधवार सुबह वैन चालक चन्दन स्कूली बच्चों को घर से लेने गया था। वैन में निखिल (7), मयंक (5), समर, रूद्र, आयुषी और अंजना वैन में बैठे थे। वैन गोवर्धन पुरवा के पास पहुंची ही थी, तभी अचानक चालक के गद्दी के नीचे से धुआं निकलने लगा और अचानक आग लग गई। आनन-फानन चालक गेट खोलकर बाहर निकल गया और बच्चों को निकालने लगा। इस बीच आग भड़क और बच्चों बाहर की ओर कूद गये। लेकिन आग के दौरान कार में रखे बैग को निकालने के चक्कर में निखिल का हाथ जल गया, जबकि दो बच्चों के बैग जल गये।


ड्राइवर ने फोन पर कार में आग लगने की सूचना स्कूल संचालक को दी और वह मौके से भाग गया। वैन में आग की लपटें देख वहां मौजूद लोग आ गए और आग बुझाने लगे।


इस सम्बन्ध में जब स्कूल प्रबंधक आर. पी. सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मैं तो कानपुर देहात में हूं। मेरी भाभी का देहांत बीते रविवार को हो गया था। मैंने नोटिस बोर्ड में सूचना भी लिखवा दी थी, कि बुधवार को स्कूल बंद रहेगा। हो सकता है ड्राइवर को यह बात पता न हो की स्कूल बंद है। इस वजह से वह बच्चों को लेने के लिए चला गया होगा। स्कूल संचालक ने बताया कि जिस कार में आग लगी है वह उनकी निजी गाड़ी है।


नौबस्ता एसओ जीतेन्द्र प्रताप सिंह के मुताबिक स्कूल वैन में आग लगी थी, बच्चे सुरक्षित हैं। बच्चों के परिजनों की तरफ से कोई तहरीर नहीं आई है यदि तहरीर आती है तो चालक व स्कूल प्रबंधन के खिलाफ लापरवाही की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-school van fires children jump and save in kanpur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: school van, fires, children, jump, save, kanpur, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kanpur news, kanpur news in hindi, real time kanpur city news, real time news, kanpur news khas khabar, kanpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved