• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाक नागरिक इदरीश की रिहाई पर फंसा कानूनी पेंच, गिरफ्तारी संभव

Legal screw trapped on the release of Pakistani citizen in kanpur - Kanpur News in Hindi

हिमांशु तिवारी,कानपुर। कानपुर जिला जेल में फर्जी सिम मामले में बंद पाक नागरिक इदरीश की सजा पूरी होने के बाद रिहाई पर कानून पेंच अड़ंगा बन गया। जनपद पुलिस ने 2013 में दोबारा पाक नागरिक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था, जहां उसे साढ़े चार साल की सजा सुनाई गई थी।



पाकिस्तान के कराची स्थित एमसी 480 ग्रीन टाउन में रहने वाला पाक नागरिक इदरीश आलम 1999 में कानपुर अपने बीमार पिता अहमद जान के देखने आया था। यहां आने के लिए उसने 15 दिन का वीजा लिया था। जिले के मूलगंज स्थित मिश्री बाजार में रहने के दौरान उसके बीमार पिता की मौत हो गई। जिसके बाद से वह यहीं पर रहने लगा। पुलिस ने वीजा समय सीमा खत्म होने के चलते उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।


2010 में उसे इस मामले में रिहाई मिल गई। पुलिस इदरीश को बाघा बार्डर छोड़ने गई। जहां पाकिस्तान ने उसे लेने से मना कर दिया। जिसके बाद पुलिस को उसे कानपुर वापस लेकर आई और पुलिस लाइन में वह रहने लगा। इस बीच उसने फर्जी आईडी के जरिये कई सिम कार्ड लिए और उनके जरिये पाकिस्तान बात करने लगा। 2013 में पुलिस ने उसे फर्जी तरीके से सिम लेने के मामले में जेल भेज दिया। इस मामले में साढ़े चार साल की सजा कटने के बाद उसे सोमवार को रिहाई मिल गई। पाक नागरिक की रिहाई की जानकारी पर कोतवाली पुलिस पहुंची और जेल अधीक्षक आशीष तिवारी से उसे अभी जेल में ही रखने की बात कही। लेकिन जेल प्रशासन ने हाथ खड़े करते हुए सजा पूरी होने पर किसी भी कैदी को रखने से इंकार कर दिया। जेल से रिहाई के बाद इदरीश जिले के रावतपुर में रहने वाली भांजी गुड़ियां के घर चला गया।



सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाक नागरिक पर पुलिस, एलआईयू व खुफिया तंत्र के जरिए हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। जेल से रिहाई के बाद उसके पाकिस्तान वापस जाने तक गुपचुप तरीके से निगरानी की जाएगी। हालांकि की इस बीच किसी भी वांछित गतिविधि में पाये जाने पर उसकी गिरफ्तारी की जा सकती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Legal screw trapped on the release of Pakistani citizen in kanpur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: legal screw, trapped, release, pakistani citizen, kanpur, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kanpur news, kanpur news in hindi, real time kanpur city news, real time news, kanpur news khas khabar, kanpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved