• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

कानपुर प्रेस क्लब की नव निर्वाचित पदाधिकारी और कार्यकारिणी का हुआ शपथ ग्रहण समारोह

हिमाशुं तिवारी,कानपुर। देश के शीर्ष तीन स्तंभ संविधान के महत्वपूर्ण अंग है पर इनकी कार्यशैलियों से लोग परेशान होते देखे जा रहें है। जिसके चलते समाज का विश्वास लगातार चौथे स्तंभ यानि मीडिया पर बढ़ रहा है। ऐसे में पत्रकारों को खरा उतरने की सख्त जरूरत है और समाज के विश्वास को बनाए रखना है। यह बात के वरिष्ठ पत्रकार अमिताभ अग्निहोत्री ने कही।


कानपुर प्रेस क्लब के पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह रविवार को बीएनएसडी शिक्षा निकेतन में हुआ। मुख्य अतिथि के रूप शिरकत करने आए अमिताभ अग्निहोत्री ने अपने संबोधन में कहा कि शासन व प्रशासन के लाख प्रयासों के बावजूद मीडिया का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। स्थिति यह है कि हर गरीब न्याय पाने के लिए सबसे पहले यह सोचता है कि कोई पत्रकार मिल जाय जो हमारी सहायता कर दें। यह सोचने की बात है कि देश में ऐसी स्थिति क्यों आई। जबकि देश को चलाने के लिए संविधान में तीन ही स्तंभ है यानि कार्यपालिका, विधायिका और न्यायपालिका। उदाहरण देते हुए कहा कि किसी गरीब का कोई दबंग मकान कब्जा रहा है तो पीड़ित थाना जाता है तो रिश्वत मांगी जाती है अगर कोर्ट जाता है तो वकील लंबा खर्च करा देता है। विधायक सांसद के यहां पहुंचना मुश्किल है अगर पहुंच गया तो जनप्रतिनिधि पहले यह देखेगा कि दबंग हमारे काम का तो नहीं है। लेकिन अगर पत्रकार के पास पहुंचता है तो वह और नहीं तो मुकदमा दर्ज करा ही देगा। इसी के चलते समाज चौथे स्तंभ पर बराबर विश्वास कर रहा है। इस विश्वास को हमें बनाए रखना है।


इस दौरान अशोक पाण्डेय, निर्वतमान प्रेस क्लब अध्यक्ष सरस बाजपेयी, मनोज त्रिपाठी, मो. इरफान, सतीन्द्र बाजपेयी, पूर्व मंत्री अंटू मिश्रा, पूर्व मंत्री शिवकुमार बेरिया, पूर्व विधायक रघुनंदन सिंह भदौरिया, भाजपा जिलाध्यक्ष दक्षिण अनीता गुप्ता आदि मौजूद रहें। संचालन एमए नकवी ने किया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kanpur Press Club swearing ceremony
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kanpur press club, kanpur, swearing ceremony, media, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kanpur news, kanpur news in hindi, real time kanpur city news, real time news, kanpur news khas khabar, kanpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved