• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, हीट स्ट्रोक से कानपुर शहर में हो रही मौतें !

Heat breaks record heat stroke causes deaths in Kanpur city - Kanpur News in Hindi

कानपुर। कानपूर में गर्मी का कहर लगातारी जारी है। आए दिन लोग गश खाकर गिर रहे हैं और उनकी मौत हो जा रही है। कानपुर शहर में सोमवार को 26 लोगों के शव मिले तो वही मंगलवार को कानपुर जिले में अलग अलग जगह पर दर्जनों लोगों के शव मिले।


बता दें कि जून की गर्मी ने जहां एक तरफ सारे रिकार्ड तोड़ दिए है, वहीं दूसरी तरफ जनपद में हो रही मौतों से जनमानस के बीच दहशत का माहौल बना हुआ है। बीते तीन दिनों के अंदर शहर में हीट स्ट्रोक से मौतों का सिलसिला जारी है। मंगलवार को कानपुर सचेंडी, थाना शिवराजपुर थाना बाबूपुरवा थाना रायपुरवा, थाना व कलक्टरगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत तीन अज्ञात समेत चार लोगों की मौत हो गयी। वहीं पुलिस के द्वारा शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर अग्रिम कार्यवाही कर रही है।

सचेंडी थाना क्षेत्र में दो दिन पुराना शव मिला

वहीं मंगलवार को ही सचेंडी थाना के अंतर्गत जुगराजपुर बंबा रोड स्थित प्राइवेट विद्यालय के पीछे स्थानीय लोगों द्वारा करीब दो दिन पुराना एक 45 वर्षीय व्यक्ति का शव देखते हुए मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं प्रथम दृस्टया युवक की मौत गर्मी की वजह से बताई जा रही है वही पुलिस के द्वारा मृतक की शिनाख्त के प्रयास किये जा रहे है।

कानपुर के बाबूपुरवा थाना क्षेत्र में एक शव मिला है कानपुर के बाकरगंज चौराहा स्थित प्रदीप प्रजापति की दुकान के सामने नीम के पेड़ के नीचे एक अज्ञात शव मिला। इसकी उम्र करीब 50 वर्ष है लोगों ने बताया कि भीख मांग कर जीवन यापन करता था जो लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस द्वारा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

वहीं हीट स्ट्रोक से कबाड़ बीनने वाले एक व्यक्ति की हुई मौत हुई है। कानपुर के रायपुरवा थाना क्षेत्र के अन्तर्गत जीटी रोड के किनारे मंगलवार को एक अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा हुआ मिला है।पुलिस द्वारा आसपास के लोगों से ज़ब पूछताछ की गयी तो उन्होंने बताया की मृतक की उम्र लगभग 40 वर्ष बताई जा रही है और मृतक द्वारा इलाके में कबाड़ का काम किया जाता था। जिसकी मौत की आशंका अत्यधिक गर्मी की वजह से लगाई जा रही है।

वहीं कानपुर के कलक्टरगंज थाना क्षेत्र में वृद्ध का शव मिला है कानपुर के कलक्टरगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक्सप्रेस रोड पर एक दुकान के सामने एक अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा हुआ देखा गया। वृद्ध की मौत भी हीट स्ट्रोक के चलते बताई जा रही है वही स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस द्वारा मृतक की शिनाख्त के प्रयास कराने के साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

कोहना थाना क्षेत्र के गंगा बैराज के पास एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ मिला है जहां लोगो ने पुलिस को सूचना दिया तो मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है वही लोगो की माने तो यूवक की मौत गर्मी के कारण हुई है।

बर्रा थाना क्षेत्र में बंद कमरे में शव मिला है

थाना बर्रा में उमेश कुशवाहा पुत्र रामचरण ने सुचना दिया की मेरा भाई गणेश प्रसाद उम्र करीब 29 वर्ष जो कि गुंजन विहार बर्रा 6 कानपुर नगर में किराए के मकान में रहता है। जिसकी मृत्यु हो गई है । पुलिस फोर्स व फोरेंसिक टीम ने जाकर बंद पड़े मकान का दरवाजा तुड़वाकर अंदर देखा तो मृतक गणेश का शव बिस्तर पर पड़ा हुआ है पुलिस के द्वारा पंचनामा की कार्यवाही की जा रही है और मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पता चलेगा।

वही कानपुर सेंट्रल के पास एक सिपाही की हुई मौत हुई है
कानपुर में एक हेड कांस्टेबल की हीट स्ट्रोक से मौत हो गई, जिसका नाम बीके सिंह बताया जा रही है वही प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया की रेलवे स्टेशन से बाहर गेट नंबर एक की तरफ सेंट्रल होटल के नीचे अचानक सिपाही की गिरने से उनकी मौत हो गई वही पुलिस ने आनन फानन में केपीएम हॉस्पिटल लेकर पहुंची जहा डॉक्टर ने पुलिसकर्मी को मृत घोषित कर दिया इस समय कानपुर शहर में जिस तरह हीट वेव चल रही है। ऐसे में शहरवासी दोपहर को घरों से बाहर निकलने की हिम्मत नही जुटा पा रहे है। हीट वेव के कारण रोज किसी न किसी चौराहे पर डेडबॉडी मिल रही है , जो कि प्रशासन के लिए चिंता का विषय बना हुआ है दोपहर में जिलों में अघोषित कर्फ्यू जैसा नजारा दिखाई दे रहा था और सड़कों पर इक्का-दुक्का लोग ही मुंह बांधे निकलते दिखाई दिए।भीषण गर्मी और लू और गर्म हवा के चलते शहरवासियों का जीना मुहाल कर दिया है। अब स्थिति यह है कि लू और हीट स्ट्रोक की वजह से सोमवार से मंगलवार के बीच कानपुर में दो दर्जन लोगों की मौत हो गई। वहीं करीब 55 लोग हीट स्ट्रोक के कारण अस्पताल में भर्ती हो गए है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Heat breaks record heat stroke causes deaths in Kanpur city
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: heat breaks record, heat stroke, causes deaths, kanpur city, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kanpur news, kanpur news in hindi, real time kanpur city news, real time news, kanpur news khas khabar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kanpur news, kanpur news in hindi, real time kanpur city news, real time news, kanpur news khas khabar, kanpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved