• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

1981 बेहमई मामले की सुनवाई फिर शुरू

1981 Behmai case hearing begins again - Kannauj News in Hindi

कानपुर (उत्तर प्रदेश)। बेहमई हत्याकांड की सुनवाई, जिसमें 14 फरवरी, 1981 को डाकू रानी से राजनेता बनी फूलन देवी द्वारा कथित तौर पर 20 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, एक विशेष कानपुर देहात की अदालत में फिर से शुरू हुई है। यह याद किया जा सकता है कि जनवरी 2020 में मामले में फैसला सुनाए जाने से ठीक पहले, सुनवाई स्थगित कर दी गई थी क्योंकि मूल केस डायरी गायब पाई गई थी।

वादी राजाराम सिंह और चश्मदीद जंतर सिंह समेत तमाम गवाहों के साथ फूलन समेत कई आरोपियों की मौत हो चुकी है।

करीब 30 साल से फरार चल रहे विश्वनाथ, मानसिंह और राम रतन के खिलाफ वारंट जारी होने के बाद भी पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

विशेष न्यायाधीश (डकैती) सुधाकर राय की अदालत में बुधवार को मामले में बहस शुरू होते ही जिला सरकार के वकील राजू पोरवाल ने अदालत को बताया कि पुलिस ने मरजाद सिंह के घर की छत से 27 कारतूस और डकैतों द्वारा छोड़े गए कई धमकी भरे पत्र बरामद किए हैं।

पोरवाल ने यह भी कहा कि डकैतों ने 27 लोगों को कतार में खड़ा करते हुए उन पर हमला किया और गोलियां चलाईं, जिसमें 20 की मौके पर ही मौत हो गई।

सात घायलों ने लाशों के बीच छिपकर अपनी जान बचाई थी।

सुनवाई के दौरान एक आरोपी विश्वनाथ कोर्ट में मौजूद था, जबकि एक अन्य आरोपी पोसा जेल से नहीं आ सका। कोर्ट में आरोपी श्याम बाबू से माफी मांगने की अर्जी दी गई।

सुनवाई की अगली तारीख 28 फरवरी तय की गई है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-1981 Behmai case hearing begins again
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 1981 behmai case hearing begins again, behmai case, phoolan devi, february 14, 1981, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kannauj news, kannauj news in hindi, real time kannauj city news, real time news, kannauj news khas khabar, kannauj news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved