• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

झांसी को पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए सड़कों पर उतरीं महिलाएं

Ladies on the road to make Jhansi free of polythene - Jhansi News in Hindi

झांसी। पॉलीथिन पर्यावरण के साथ जानवरों के लिए एक बड़ी समस्या बनती जा रही है और गंभीर रूप ले रही है। आमजन में जागृति लाने के मकसद से बुंदेलखंड के झांसी में महिलाओं ने शहर को पॉलीथिन मुक्त करने के लिए अभियान शुरू किया है।

गैर सरकारी संगठन कोहिनूर ऑलवेज ब्राइट संस्था की महिलाओं ने मंगलवार को शहर में दुकान-दुकान पर पहुंचकर सभी को संदेश दिया कि वे पॉलीथिन का इस्तेमाल बंद करें। उन्होंने नारा दिया है,‘‘अपने शहर को न करें मैला, साथ में लेकर आएं थैला।’’

संस्था की अध्यक्ष वैशाली पुंशी ने बताया कि लोगों में जागृति लाने के मकसद से कपड़े के थैले भी वितरित किए गए और उनसे आग्रह किया गया कि वे पॉलीथिन का उपयोग न करें। यह एक तरफ पर्यावरण के लिए घातक है तो दूसरी ओर जानवर भी इनको खा जाते हैं, जो किसी भी लिहाज से ठीक नहीं है।

संस्था की ओर से दुकानों के बाहर पोस्टर भी चस्पा किए गए हैं, जिनमें दुकानदारों से लेकर ग्राहकों तक से आग्रह किया गया है कि वे पॉलीथिन को त्यागें और जब बाजार आएं तो अपने साथ कपड़े का थैला भी लाएं।

इस मौके पर भूमिका सिंह, रचना साहू, दिव्या सक्सेना, सिमरन चड्ढा सहित अनेक महिलाएं मौजूद रहीं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ladies on the road to make Jhansi free of polythene
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ladies protest against polythene, jhansi free of polythene, non government organization, kohinoor always bright institute, jhansi polythin free campaign, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jhansi news, jhansi news in hindi, real time jhansi city news, real time news, jhansi news khas khabar, jhansi news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved