• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

झांसी में थाने का घेराव, पूर्व केंद्रीय मंत्री सहित 250 पर मुकदमा

Jhansi police station siege, 250 including former union minister - Jhansi News in Hindi

झांसी । जिले के प्रेम नगर थाना पुलिस की कथित पिटाई से एक युवक की मौत के मामले में थाने का घेराव करने गए पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य सहित 250 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। हालांकि प्रदीप जैन ने इसे राजनीतिक द्वेष का द्योतक बताया है। प्रेम नगर थानाध्यक्ष अवध नारायण पांडेय ने रविवार को बताया कि पांच जून को सुनील नामक युवक की मौत के मामले को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता प्रदीप जैन आदित्य के नेतृत्व करीब ढाई से ज्यादा प्रदर्शनकारियों ने थाने का घेराव कर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था, साथ ही एक महिला सिपाही के साथ अभद्रता कर उसके गहने लूट लिए थे।

उन्होंने बताया कि प्रदीप जैन आदित्य व शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष इम्तियाज हुसेन के अलावा करीब ढाई सौ प्रदर्शनकारियों के खिलाफ थाने में आईपीसी की धारा-147, 149, 152, 186, 189, 332, 341, 353, 395 और लोक संपत्ति निवारण अधिनियम की धारा-3 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है, अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई।

उधर, आदित्य ने इसे राजनैतिक द्वेष से दर्ज किया गया मुकदमा बताया है और कहा कि प्रदर्शनकारी शांतिपूर्वक घटना की जांच सीबीआई से कराने की मांग कर रहे थे। पुलिस ने सुनील साहू नामक युवक को पचास हजार की रिश्वत न देने पर पिटाई की थी, जिससे उसकी मौत हो गई है। इस प्रदर्शन में पूर्व मंत्री और भाजपा नेता रविन्द्र शुक्ल और भाजपा महानगर इकाई के अध्यक्ष प्रदीप सरावगी भी शामिल थे, पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा क्यों नहीं दर्ज किया?

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Jhansi police station siege, 250 including former union minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: former union minister pradeep jain aditya, up police, up crime, up crime news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jhansi news, jhansi news in hindi, real time jhansi city news, real time news, jhansi news khas khabar, jhansi news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved