• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

झांसी की बेटी 'डिवेलिसियस मिसेज इंडिया यूनिवर्स' बनने की कतार में

Jhansi daughter Bhumika Singh in the line of becoming devalisius Mrs India Universe - Jhansi News in Hindi

झांसी। बुंदेलखंड के लिए यह संभवत: पहला मौका होगा, जब इस इलाके की किसी युवती ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के अंतिम दौर में जगह बनाई हो।

झांसी में जन्मी और हिमाचल में ब्याही भूमिका सिंह 'डिवेलिसियस मिसेज इंडिया यूनिवर्स' के अंतिम दौर में पहुंच चुकी हैं। हर कोई उम्मीद कर रहा है कि जब वे लौटें तो उनके सिर पर यह ताज हों।

मध्यम श्रेणी परिवार से नाता रखने वाली भूमिका बताती हैं, "डिवेलिसियस मिसेज इंडिया यूनिवर्स के अंतिम दौर के लिए चुना जाना मेरे लिए किसी ख्वाब से कम नहीं है। सबसे पहले वर्ष 2017 में मिसेज झांसी बनी, फिर मिसेज यूपी प्रतियोगिता में हिस्सा लिया,जहां फर्स्ट रनरअप चुनी गई। इसके बाद मैं मिसेज हिमाचल चुनी गई। अब डिवेलिसियस मिसेज इंडिया यूनिवर्स के अंतिम दौर में हिस्सा लेने का मौका मिला है।"

भूमिका कहती हैं,"इस प्रतियोगिता को लेकर थोड़ी घबराहट जरूर है लेकिन भरोसा है कि अपने आत्मविश्वास के बल पर सफलता जरूर मिलेगी। बड़ा कार्यक्रम है, मेरा छोटे शहर से नाता है, यहां की चमक-दमक थोड़ा असर डालती है, मगर आत्मविश्वास के आगे सब फीके हैं।"

भूमिका सिर्फ सौंदर्य प्रतियोगिताओं तक ही सीमित नहीं है, वे अपने शहर झांसी के हर सामाजिक कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं। गरीब बच्चों की शिक्षा का मसला हो या त्योहारों के मौके पर गरीब बस्तियों में मिठाई, पटाखे आदि बांटने का काम..वह कभी पीछे नहीं रहतीं।

समाज सेवा के कार्य में भूमिका का साथ निभाने वाली वैशाली पुंशी बताती हैं,"भूमिका की सामाजिक कायरें में अहम भूमिका रहती है। उन्होंने नेत्रदान का संकल्प लिया है, उनके पति एक दवा कंपनी के बड़े अधिकारी है, उनका पूरा सहयोग है तभी भूमिका इस मुकाम पर पहुंच पाई हैं।"

नई दिल्ली में 23 जून को होने वाले फाइनल राउंड में हिस्सा लेने के लिए भूमिका दिल्ली पहुंच चुकी हैं। एक नई उम्मीद, नई आस के साथ कि जब वापस अपने गृहनगर लौटें तो उनके सिर पर वह ताज हो जिसकी उम्मीद उनका पूरा शहर लगाए बैठा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Jhansi daughter Bhumika Singh in the line of becoming devalisius Mrs India Universe
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jhansi daughter, bhumika singh, devalisius mrs india universe, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jhansi news, jhansi news in hindi, real time jhansi city news, real time news, jhansi news khas khabar, jhansi news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved