• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जिलाधिकारी ने एफसीआई को दिया आदेश, कहा- गेंहू खरीद में करे सहयोग

District Magistrate ordered to the FCI, said, Cooperate in buying wheat - Jhansi News in Hindi

झांसी। गेंहू खरीद में एफसीआई सहयोग करे, अन्यथा कार्यवाही के लिये बाध्य होना पड़ेगा। समितियों का गेहूं लेने के बाद शीघ्र भुगतान करें, भुगतान को लम्बित न रखा जाये। एफसीआई द्वारा पीडीसी खाद्यन्न के बारे में यदि हाथ की सिलाई से है तो कोटेदार उन्हें स्वीकार नहीं करें। एफसीआई के कांटों की नियमित जांच की जांये। ताकि सही तुलाई को सुनिश्चित नहीं करें। एफसीआई के कांटों की नियमिति जांच की जाये। यह निर्देश गांधी सभागार में जिलाधिकारी कर्ण सिंह चौहान ने गांधी सभागार में बैठक के दौरान अधिकारियों को दी।

झांसी जिलाधिकारी कर्णसिंह चौहान ने कलैक्ट्रेट के सभागार में बैठक के दौरान निर्देश देते हुये कहा कि गेहूं खरीद में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नही की जायेगी। केन्द्रों पर अधिक दिनों तक किसानों को गेहूं बेचने के लिये रुकना न पड़े। मडी में बने प्लेटफार्म किसानों के लिए है यदि कोई व्यापारी कब्जा करता है तो सम्बधित मंडी सचिव के विरुद्ध कार्रवाही की जायेगी।

गेहूं खरीद की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी अब तक खरीद पर असंतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि 151000 मेट्रिक टन लक्ष्य के सापेक्ष 49389.93 मेट्रिक टन ही खरीद हुई जो लक्ष्य का 32.71 प्रतिशत है जो कम है। उन्होंने एफसीआई के प्रबंधक नवीन मेहता को गेहूं खरीद में सहयोग देने के लिये निर्देश दिये। उन्होंने कहा यदि आप सहयोग नहीं करते है तो आप के विरुद्ध कार्यवाही के लिए बाध्य हो जायेंगे।

बैठक में एफसीआई को जल्द गेहूं उतारने के लिए भे दिये। जिससे ट्रक खाली होने के बाद और गेहूं केन्द्रों से उठान कर गोदाम पहुंचा सके। जिलाधिकारी ने एफसीआई को गेहूं भंडारण के लिए गोदाम उपलब्ध कराये जाने को भी कहा, जिससे गेहूं को सुरक्षित किया जा सके। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा नैफेड के मंडल प्रभारी विवेक प्रताप सिंह को केन्द्रो पर हो रही लापरवाही पर कड़ी फटकार लगाते हुए नैफेड को प्रतिबंिधत करने की चेतावनी दी। जिलाधिकारी मोंठ मंडी में भ्रमण के दौरान नैफेड द्वारा संचालित केन्द्र पर गड़बड़ियां मिली थी।

जिला प्रभारी वैभव यादव द्वारा जनपद में 4 क्रय केन्द्र जो समथर, रामनगर रोड चिरगांव, अम्बरगढ़ कुमरिया चिरंगांव तथा बंगरा-बंगरी, चिरगांव में खोले जाने के लिए स्वीकृति मांगी, नेफाड संस्था, गेहू खरीद एजेंसी के रुप में नामित है। जिलाधिकारी ने डिप्टी आरएमओ को संस्था के कार्यालय को निरीक्षण करने के निर्देश दिये और तत्काल रिपोर्ट देने के लिये कहा जिससे उक्त केन्द्रों को शीघ्र अनुमति दी जा सके।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी विजय बहादुर सिंह, डिप्टीआरएमओ धंयज सिंह, डीआईओ दीपक सक्सेना, एआरटीओ आरके सिंह समेत अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-District Magistrate ordered to the FCI, said, Cooperate in buying wheat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jhansi, district collector, karan singh chauhan, district magistrate, ordered, fci, cooperate in buying wheat, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jhansi news, jhansi news in hindi, real time jhansi city news, real time news, jhansi news khas khabar, jhansi news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved