• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

निषाद पार्टी धनंजय सिंह को बनाएगी जौनपुर से प्रत्याशी

Nishad Party will make Dhananjay Singh the candidate from Jaunpur - Jaunpur News in Hindi

जौनपुर। निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. संजय निषाद ने रविवार को नगर के एक होटल में प्रेस वार्ता में कहा कि पार्टी का सपा से गठबंधन आगे भी बरकरार रहेगा। 2019 का लोकसभा चुनाव पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ा जाएगा।
उन्होंने कहा, "हमारी पार्टी गोरखपुर, जौनपुर, सुल्तानपुर, महराजगंज, सोनभद्र समेत कुल 20 सीटों पर दावेदारी करेगी, जिसमें गोरखपुर, जौनपुर सीट विशेष होगी।" उन्होंने यह भी ऐलान किया कि जौनपुर से उनकी पार्टी के प्रत्याशी पूर्व सांसद धनंजय सिंह होंगे।
निषाद ने कहा कि पार्टी का मुख्य उद्ेश्य दलितों शोषित के जीवन स्तर को ऊंचा उठाना है। सबसे खास बात है कि यूपी में निषाद समेत दर्जन भर अधिक उपजातियों को अनुसूचित जाति का दर्जा दिलाना।
उन्होंने कहा, "अभी तक केवल समाजवादी पार्टी ने ही निषाद के हित की बात की है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हमारी जाति को पिछड़ी जाति की सूची से काटकर अनुसूचित जाति में करने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेज दिया है। लेकिन अभी तक केंद्र सरकार द्वारा कोई कार्यवाही न करने के कारण निषाद न इधर के रहे न उधर के।"
निषाद ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि एक तरफ भाजपा दिल्ली के रहने वाले रामचरित निषाद को मछलीशहर सुरक्षित सीट पर टिकट देकर सांसद बना दिया, लेकिन यूपी में रहने वाले निषादों को आरक्षण नहीं दे रही है।
एक सवाल के जवाब उन्होंने कहा कि हर धर्म और जाति के तमाम लोग ऐसे हैं जिन्हें दो वक्त की रोटी भी मुश्किल से नसीब होती है। इसलिए उनकी पार्टी आर्थिक अधार पर आरक्षण की मांग कर रही है।
इस मौके पर पूर्व सांसद धनंजय सिंह, एमएलसी ब्रजेश सिंह प्रिंशु मौजूद रहे।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nishad Party will make Dhananjay Singh the candidate from Jaunpur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uttar pradesh elections 2019, nishad party, dhananjay singh, nishad party candidate, jaunpur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaunpur news, jaunpur news in hindi, real time jaunpur city news, real time news, jaunpur news khas khabar, jaunpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved