• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

नहर पाट कर बना दिया घर, 35 वर्षों से नहीं पहुंचा पानी

जौनपुर, जफराबाद। क्षेत्र के गोमती नदी पर स्थापित मोथहां पम्प नहर का हाल बेहाल है। नहर को पाटकर कई स्थानों पर कब्ज़ा कर लिया गया है। कहीं कहीं तो आशियाना भी बन गया है। उक्त पम्प नहर चार दशक पूर्व तत्तकालीन विधायक उमानाथ सिंह के प्रयास से बनी थी। इस नहर से क्षेत्र के दर्जनों गावों को सिंचाई का पानी देने का सपना था। नहर मोथहाँ गांव से निकल कर दर्जनों गावों से होते हुए भगरी गांव के बगीचे तक स्थापित की गयी थी। शुरुआत में तो एक दो वर्षों तक नहर का पानी तेल तक पहुंच जा रहा था। उसके बाद चूँकि नहर कच्ची थी इस लिए पानी के दबाव के कारण वीरभानपुर तथा नत्थनपुर गांव के पास कट जाती थी।

जिससे किसानों का काफी नुकसान होता था। विभाग ने वीरभानपुर तक नहर को पक्की करा दिया। फिर न जाने किस कारण से नहर का पानी 35 वर्षों से नत्थनपुर गांव के आगे नहीं पहुंचा। जिसके चलते किसान भी नहर के पानी की उम्मीद छोड़कर निजी पम्पिंग सेट के सहारे हो गए। नहर में पानी नहीं आने के कारण कोठिलापुर, कोतवालपुर, सेहमलपुर, गोपालपुर, रमसापुर आदि गावों के नहर के किनारे बसे लोगों ने नहर को पाटकर कब्ज़ा कर लिया। सेहमल पुर गावों में तो दो स्थानों पर नहर पाटकर घर बना दिया गया है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-House built in the middle of the canal in jaunpur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: house, built, middle, canal, jaunpur, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaunpur news, jaunpur news in hindi, real time jaunpur city news, real time news, jaunpur news khas khabar, jaunpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved