• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूपी को 7477 करोड़ की लागत से 16 सड़क परियोजनाओं की मिली सौगात

UP receives 16 road projects at a cost of 7477 crores - Gorakhpur News in Hindi

गोरखपुर । केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ प्रदेश को 7477 करोड़ की सड़क परियोजनाओं की सौगात देने के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्ववर्ती सरकारों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जितने राजमार्ग 60 सालों में बने उतने भाजपा के सिर्फ छह वर्षों के कार्यकाल में बने हैं। विकास की इसी कड़ी में 505 किलोमीटर लंबी 7477 करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास हो रहा है।

केंद्रीय मंत्री गडकरी नई दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के एनेक्सी सभागार से इस ऑनलाइन लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम से जुड़कर कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

ऑनलाइन जुड़े केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सड़कें ठीक होंगी तो नए उद्योग लगेंगे। इससे स्थानीय स्तर पर रोजगार के मौके बढ़ेंगे। इसके लिए उत्तर प्रदेश में दो लाख करोड़ रुपये की सड़क निर्माण की परियोजनाएं चला रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वॉटर, पॉवर, ट्रांसपोर्टेशन और कम्युनिकेशन से यूपी विकसित होगा। उत्तर प्रदेश में रास्ते अच्छे होंगे तो उद्योग आएंगे, खेती को फायदा होगा। नए रोजगार के अवसर सृजित होंगे और उत्तर प्रदेश सुखी एवं संपन्न राज्य बनेगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनका मानना है कि वाटर, पॉवर, ट्रांसपोर्टेशन एंड कम्युनिकेशन- ये चार बातें ठीक प्रकार से विकसित होंगी तो उत्तर प्रदेश का विकास होगा। राज्य मजबूत कनेक्टिविटी से विकास के पथ अग्रसर है, यूपी की तस्वीर तेजी से बदल रही है।

उन्होंने कहा कि सभी कार्य समयबद्ध ढंग से एवं गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूर्ण हो, प्रदेश के विकास के लिए धन की कमी आड़े नहीं आएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि छह वर्षों में प्रदेश में विकास और राजमार्ग का जितना काम हुआ है कि इसके लिए केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय बधाई का पात्र है। इन छह वर्षों में इस मंत्रालय ने विकास कार्यों को हर जगह पहुंचाया। पहली बार जब केंद्रीय मंत्री गडकरी गोरखपुर आए थे तो बाईपास की आधारशिला रखी थी। आज उस कालेसर-जंगल कौड़िया फोरलेन बाईपास का भी लोकार्पण हो रहा है।

उन्होंने कहा कि राजमार्ग के निर्माण से प्रदेश और लोगों का भी विकास होगा। जिन 16 परियोजनाओं का लोकार्पाण-शिलान्यास हुआ है, उनमें गोरखपुर बस्ती मंडल की भी 1182 करोड़ रुपये की सड़कें शामिल हैं।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UP receives 16 road projects at a cost of 7477 crores
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up news, up hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gorakhpur news, gorakhpur news in hindi, real time gorakhpur city news, real time news, gorakhpur news khas khabar, gorakhpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved