• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सारनाथ व पाटलिपुत्र एक्सप्रेस में थर्ड एसी के अतिरिक्त कोच लगेंगे

Sarnath and Pataliputra Express will be additional coaches of Third AC - Gorakhpur News in Hindi

गोरखपुर। पूर्वोत्तर रेलवे यात्रियों की सुविधा को देखते हुए सारनाथ एक्सप्रेस और पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेनों में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का अतिरिक्त कोच लगाएगा।

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए पूर्वोत्तर रेलवे ने दो जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच स्थाई रूप से लगाने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि इस निर्णय के तहत 15159 छपरा-दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस में 20 जून से और 15160 दुर्ग-छपरा सारनाथ एक्सप्रेस में 21 जून से वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच स्थाई रूप से लगाया जाएगा। इसी प्रकार 12530 लखनऊ जंक्शन-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस और 12529 पाटलिपुत्र-लखनऊ जंक्शन एक्सप्रेस में 21 जून से वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच स्थाई रूप से लगाया जाएगा।

परिवर्तित संरचना के अनुसार, 15159/15160 छपरा-दुर्ग-छपरा सारनाथ एक्सप्रेस में साधारण श्रेणी का पांच, शयनयान श्रेणी का 12, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का दो, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के एक, वातानुकूलित प्रथम श्रेणी के एक और दो एसएलआर सहित कुल 23 कोच लगेंगे।

इसी प्रकार 12530/12529 पाटलिपुत्र-लखनऊ जंक्शन-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस में साधारण श्रेणी के चार, शयनयान श्रेणी के छह, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक और दो एसएलआर सहित कुल 13 कोच लगेंगे।

-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sarnath and Pataliputra Express will be additional coaches of Third AC
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sarnath and pataliputra express, additional coaches, third ac, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gorakhpur news, gorakhpur news in hindi, real time gorakhpur city news, real time news, gorakhpur news khas khabar, gorakhpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved