• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मोहन भागवत ने CAA के विरोधियों का नाम लिए बिना ये कहा

Mohan Bhagwat replied to CAA opponents without taking names - Gorakhpur News in Hindi

गोरखपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर यहां रविवार को झंडारोहण किया। इस दौरान उन्होंने सीएए के विरोधियों को नाम लिए बिना इशारों में कहा कि लोकतंत्र में राजा के पास अधिकार हैं, लेकिन अधिकारों के साथ ही अपने कर्तव्य और अनुशासन का भी सभी पालन करें। भागवत ने यहां आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि "देश को स्वतंत्र कराने वाले क्रांतिकारियों के सपनों के अनुरूप भारत बनाने के लिए राजा के पास अधिकार हैं, लेकिन अधिकारों के साथ सभी अपने कर्तव्य और अनुशासन का भी पालन करें, तभी ऐसे भारत का निर्माण होगा, जो दुनिया और मानवता की भलाई को समर्पित हो।"

उन्होंने कहा कि समर्थ, वैभवशाली और परोपकारी भारत के निर्माण को ध्यान में रखकर गणतंत्र दिवस मनाया जाता है। कर्तव्य बुद्धि से किया गया कार्य ही इस लक्ष्य को प्राप्त कराएगा। देश और विश्व उन्नति के मार्ग पर आगे बढ़ेगा।"

भागवत ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अपनों के लिए जीता है, और समाज में सबसे नीचे पायदान पर खड़े लोग ही उसके अपने हैं। उन्होंने कहा, "रावण भी ज्ञानवान था, लेकिन उसके सोचने की दिशा गलत थी और एक राष्ट्र का विनाश हो गया। इसलिए विद्या का उपयोग ज्ञान-ध्यान में करें। बल का उपयोग दुर्बलों की रक्षा और धन का उपयोग गरीबों की सेवा में करें।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mohan Bhagwat replied to CAA opponents without taking names
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mohan bhagwat, caa, rss chief mohan bhagwat, republic day 2020, citizenship amendment act, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gorakhpur news, gorakhpur news in hindi, real time gorakhpur city news, real time news, gorakhpur news khas khabar, gorakhpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved