• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जेल अब मनोरंजन केंद्र नहीं, सुधार गृह - सीएम योगी

Jail is no longer a recreation center, but a correctional home - CM Yogi - Gorakhpur News in Hindi

गोरखपुर । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य की जेलें अब अपराधियों के लिए मनोरंजन केंद्र नहीं हैं जबकि यह अब सुधार गृहों में तब्दील हो गई हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने अपराधियों और माफियाओं पर सख्त रवैया अपना कर उनमें डर की भावना पैदा की है।

मुख्यमंत्री रविवार शाम 126 करोड़ रुपये की लागत से बने संत कबीर नगर जिला जेल का उद्घाटन कर रहे थे। उन्होंने कहा, "एक समय था जब सरकारें माफियाओं की गुलाम होती थीं, लेकिन आज उनके घरों पर बुलडोजर चलती हैं। "

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की सरकारों पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा, "क्या आपको 'अब्बा जान' और 'बहनजी' सरकारों के दौरान निर्बाध बिजली और नियमित राशन मिला? तब राज्य अंधेरे में डूबा हुआ था।"

"पिछले साढ़े चार साल में यूपी में भूख से कोई मौत नहीं हुई है। हवाई चप्पल पहनने वाले और किसानों के बेटे अब हवाई यात्रा करेंगे।"

उन्होंने कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए कहा, "इसके शासन में भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और माफिया हावी थे। मोदी सरकार ने 135 करोड़ लोगों को विकास दिया और 'सबका साथ, सबका विकास' के एजेंडे के साथ काम किया।"

उन्होंने कहा कि संत कबीर नगर जिले को अस्तित्व में आए 24 साल हो गए, लेकिन कोई विकास नहीं हुआ। केवल राजनीति से प्रेरित घोषणाएं की गईं, भ्रष्टाचार, जातिवाद और भाई-भतीजावाद के कारण जमीन पर कुछ भी नहीं निकला। पिछले साढ़े चार साल में नाटकीय बदलाव आया है और जिला अब विकास की राह पर आगे बढ़ रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Jail is no longer a recreation center, but a correctional home - CM Yogi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cm yogi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gorakhpur news, gorakhpur news in hindi, real time gorakhpur city news, real time news, gorakhpur news khas khabar, gorakhpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved