• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गोरखपुर कांड : डॉ. कफील करेंगे केरल में निपा वायरल से पीडितों का इलाज

Gorakhpurs Dr Kafeel Khan now wants to help Nipah patients in Kerala - Gorakhpur News in Hindi

गोरखपुर। पिछले साल गोरखपुर में बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज लापरवाही की वजह से बडी संख्या में हुई बच्चों की मौत मामले में आरोपी बनाए गए डॉ. कफील खान अब केरल के कोझीकोड में निपा वायरस से प्रभावित मरीजों के एक बार फिर से कार्य करेंगे।

खान ने केरल में निपाह वायरस से प्रभावित मरीजों के लिए कार्य करने की इच्छा व्यक्त की थी और इसके लिए केरल के मुख्यमंत्री को ट्वीट कर आग्रह किया था। फिलहाल, डॉ कफील खान जमानत पर बाहर है। उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा था कि सोने की कोशिश कर रहा हूं, मगर निपाह वायरस से हो रही मौत से परेशान हूं, नींद नहीं आ रही है।

उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन से अनुरोध किया कि उन्हें निपाह वायरस के पीड़ितों के ईलाज का मौका मिले। उन्होंने नर्स लिनी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वो एक प्रेरणा की तरह हैं। एक अच्छी वजह से मैं भी अपनी जिंदगी कुर्बान करने के लिए तैयार हूं। अल्लाह मुझे मानवता की सेवा करने के लिए ताकत दें।

बता दे, डॉ. कफील बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कथित कमी से बड़ी संख्या में बच्चों की मौत के मामले में नौ आरोपियों में से एक थे। फिलहाल, मुख्यमंत्री ने उनके आग्रह को स्वीकार कर लिया है। उन्होंने बताया कि उनके ठहरने की व्यवस्था केरल सरकार करेगी। मुझे खुशी है कि वहां कार्य करने का मौका मिल रहा है। बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पिछले साल अगस्त में बड़ी संख्या में बच्चों की मौत के बाद कफील सात महीने जेल में रहे।

उन्होंने कहा, ‘मैं जब जेल में था, तो केरल के लोगों ने सोशल मीडिया पर मुझे समर्थन दिया था और जेल से निकलने के बाद मैं तीन दिन केरल में रहा।’ केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने डॉक्टर कफील खान के आग्रह पर कहा है कि सरकार राज्य में खान जैसे इच्छुक समर्पित डॉक्टरों का स्वागत करती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gorakhpurs Dr Kafeel Khan now wants to help Nipah patients in Kerala
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gorakhpur dr kafeel khan, help nipah patients, kerala, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gorakhpur news, gorakhpur news in hindi, real time gorakhpur city news, real time news, gorakhpur news khas khabar, gorakhpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved