• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कुपोषण से 2 भाइयों की मौत, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

gorakhpur news : Death of two brothers by malnutrition, villagers performed - Gorakhpur News in Hindi

कुशीनगर। जिले के खिरकिया गांव की मुसहर बस्ती के दो भाइयों की कुपोषण से मौत हो गई। मुआवजे की मांग को लेकर पूर्वाचल किसान यूनियन से जुड़े लोगों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कर्मियों पर मुकदमा दर्ज कराने की मांग भी की। एसडीएम ने मांग पूरी कराने का आश्वासन देकर धरना खत्म कराया।

जनपद के पडरौना थाना क्षेत्र अंतर्गत खिरकिया गांव की मुसहर बस्ती के निवासी सुदर्शन मुसहर का 22 वर्षीय पुत्र फेकू कुपोषण के कारण काफी समय से बीमार था। गुरुवार को उसकी हालत खराब हो गई। घरवाले और पड़ोस के लोगों ने फेकू को शुक्रवार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां देर शाम उसकी मौत हो गई। तबीयत खराब होने पर छोटे भाई 16 वर्षीय पप्पू को भी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। देर रात उसने भी दम तोड़ दिया।
दोनों भाइयों की मौत की सूचना पर पूर्वांचल किसान यूनियन के अध्यक्ष पप्पू पांडेय समर्थकों के साथ गांव में पहुंचे और युवक की मौत कुपोषण एवं बीमारी से बताते हुए शव रखवाकर वहीं धरना देने लगे। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने स्वास्थ्य विभाग को लापरवाह बताते हुए जिम्मेदार व्यक्तियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की। इसके साथ ही प्रदर्शनकारी मृतक के घरवालों को 5 लाख रुपए की सहायता देने तथा गांव में स्वास्थ्य शिविर लगाकर मुसहर बस्ती के लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने की मांग कर रहे थे।
पप्पू पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम कभी गांव में नहीं जाती। फेकू की मौत स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से हुई है। धरने की सूचना पर एसडीएम गुलाब चंद, तहसीलदार सदर संजय कुमार राय और कोतवाल पडरौना विजय राज सिंह पहुंचे। एसडीएम ने मांग पूरी कराने का आश्वासन देकर धरना खत्म कराया। इसके बाद सीएमओ के निर्देश पर कुबेरस्थान सीएचसी की टीम पहुंची और लोगों के स्वास्थ्य की जांच शुरू कर दी। सीएमओ डॉ. हरिचरन सिंह ने भी मुसहर बस्ती में पहुंचकर निरीक्षण किया। एसडीएम पडरौना गुलाब चंद ने बताया कि युवक की मौत बीमारी से हुई है। जांच की जा रही है, हर संभव मदद की जाएगी।

-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-gorakhpur news : Death of two brothers by malnutrition, villagers performed
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gorakhpur news, death from malnutrition, gorakhpur hindi news, gorakhpur latest news, uttar pradesh hindi news, uttar pradesh, कुशीनगर समाचार, उत्तर प्रदेश समाचार, कुपोषण से मौत, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gorakhpur news, gorakhpur news in hindi, real time gorakhpur city news, real time news, gorakhpur news khas khabar, gorakhpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved