• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पहले यहां गुंडों का खौफ था, अब सरकार से गुंडे खौफ खाते हैं - केशव प्रसाद मौर्या

Earlier there was a fear of goons, now goons are afraid of the government - Keshav Prasad Maurya - Gorakhpur News in Hindi

गोरखपुर । उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि उत्तर प्रदेश बदल रहा है। साथ ही पूर्वाचल भी। पहले यहां लोगों में गुंडों का खौफ था, अब गुंडों में सरकार का खौफ है। यह है प्रदेश की कानून व्यवस्था। गोरखपुर विश्वविद्यालय में पूर्वाचल के सतत विकास पर आयोजित राष्ट्रीय वेबिनार व संगोष्ठी में विनिर्माण क्षेत्र के सातवें तकनीकी सत्र की अध्यक्षता करते हुए उपमुख्यमंत्री केशव ने कहा कि बदले माहौल, बेहतर बुनियादी सुविधाओं और निवेश फ्रेंडली नीतियों के नाते उप्र इज ऑफ डूइंग बिजनेस में ऊंची छलांग लगाकर दूसरे नंबर पर पहुंचा। आज उत्तर प्रदेश निवेशकों का पसंदीदा स्थल है।

उन्होंने कहा कि पहले यहां लोगों में गुंडों का खौफ था, अब गुंडों में सरकार का खौफ है।

उन्होंने कहा कि, "बुनियादी सुविधाओं की तो पूर्वाचल, बुंदेलखंड और गंगा एक्सप्रेसवे के जरिए शीघ्र ही हम देश के सारे महानगरों से जुड़ जाएंगे। जेवर जैसे ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट, कुशीनगर, अयोध्या इंटरनेशनल और अन्य एयरपोर्ट के जरिए पूरी दुनिया हमारी पहुंच में होगी।"

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि, "सत्ता में आने के बाद हमने 67 स्टेट हाईवे बनाए। हम इको फ्रेंडली सड़कें भी बना रहे हैं। हर्बल रोड और प्लास्टिक एवं अन्य वेस्ट से बनने वाली सड़कें इसका सबूत हैं। लोगों को प्रेरित करने के लिए शहीदों, टॉपर विद्यार्थियों और नामचीन लोगों के नाम से सड़कें बना रहे हैं। "

उन्होंने लोक निर्माण विभाग के सामाजिक सरोकारों का भी जिक्र किया। यह भी कहा कि यहां के तीन दिन के मंथन से निकले निचोड़ को जमीनी हकीकत देने के लिए मिल जुलकर बैठेंगे। यहां से निकले नतीजों पर अमल कर पूर्वाचल की तरक्की को और तेज करेंगे।

--आईएएनएस



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Earlier there was a fear of goons, now goons are afraid of the government - Keshav Prasad Maurya
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: keshav prasad maurya, up news, up hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gorakhpur news, gorakhpur news in hindi, real time gorakhpur city news, real time news, gorakhpur news khas khabar, gorakhpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved