• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजनाथ बोले, 'दो चरणों में पिछले चुनाव जैसी मिल रही सीटें'

Rajnath said, Getting seats like the last elections in two phases - Gonda News in Hindi

गोंडा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को पोल विश्लेषकों और सर्वेक्षण एजेंसियों के आंकलन के अनुसार यूपी चुनाव के पहले दो चरणों में भाजपा को कमोबेश उतनी ही सीटें मिल रही हैं, जितनी पिछले विधानसभा चुनाव में जीती थीं। राजनाथ सिंह शनिवार को गोंडा के कर्नलगंज में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश के साथ चार अन्य राज्यों के विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत मिल रही है। उन्होंने कहा भाजपा जो कहती है, वो करती है। देश को पीएम नरेन्द्र मोदी और प्रदेश को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बखूबी चला रहे हैं। अब लोगों को लगने लगा है कि भाजपा का ही शासन सर्वश्रेष्ठ होता है। पार्टी को पिछली विधानसभा चुनाव जैसी सीटें मिल रही हैं।

रक्षामंत्री ने कहा कि भारत अब कमजोर देश नहीं रहा। दुनिया में भारत की बात को अब पूरी गंभीरता से सुना जाता है। पहले ऐसा नहीं था। कांग्रेस के लोग देश को बदनाम कर रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि गलवान घाटी में 38-50 भारत के सिपाही चीनी सैनिकों के साथ झड़प में शहीद हो गए, जबकि चीन के सिर्फ तीन से चार सैनिक ही मारे गए हैं। मैंने रक्षामंत्री होने के बावजूद इस पर जवाब नहीं दिया, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि लोगों को जो कहना है कहने दीजिए।

कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि मोदी सरकार के दौरान चीन और पाकिस्तान करीब आए हैं। लगता है कि उन्होंने भारत का आधुनिक इतिहास नहीं पढ़ा है। जब पाकिस्तान ने सियाचिन घाटी चीन को सौंपी थी तो देश के प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू थे। पाक अधिकृत कश्मीर में जब काराकोरम हाइवे बनाया जा रहा था तो उस समय इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री थीं। वहीं, जब चीन पाक आर्थिक कॉरिडोर का निर्माण किया जा रहा था तब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं बल्कि डॉ. मनमोहन सिंह थे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज दूसरे देश भारत की तरफ देख रहे हैं। वैश्विक मंच पर देश की चर्चा होती है। इसी कारण कहता हूं कि देश के मान सम्मान स्वाभिमान के साथ राजनीति नहीं करनी चाहिए। आपने समाजवादी, बहुजन समाजवादी पार्टी व भाजपा का शासन भी देखा है। प्रदेश में 84 योगासन हैं। 83 योगासन पर प्रदेश में काम हो रहा है। एक विपक्ष के लिए छोड़ दिया गया है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की सराहना हो रही है। हम डंके की चोट पर काम करते हैं। जबकि समाजवादी पार्टी ने दंगे की चोट पर शासन किया। भय व भूख का आदान प्रदान करें समाजवादी वह होती है। कोरोना को देखते हुए महीने में दो बार मुफ्त राशन दिया जा रहा है। अब भाजपा यूपी में फिर से सत्ता में आई तो सरकार हर वर्ष होली और दिवाली के अवसर पर मुफ्त एलपीजी गैस सिलेंडर देगी। यह हमारा वादा है।

कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सच्चे समाजवादी हैं। समाजवाद क्या होता है। मोदी जी से सीखें। 2017 में जब हमारी सरकार बनी थी। तब अर्थव्यवस्था का क्या हाल था। पांच साल बाद 11 लाख करोड़ हो गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajnath said, Getting seats like the last elections in two phases
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: defense minister rajnath singh, two phases, getting seats like last election, up election 2022, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gonda news, gonda news in hindi, real time gonda city news, real time news, gonda news khas khabar, gonda news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved