• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

महाभिषेक प्राणप्रतिष्ठा के साथ मां दुर्गा की प्रतिमा की हुई स्थापना

Establishment of statue of Durga with Mahabhishek at maksanwa in gonda - Gonda News in Hindi


गोंडा। जिले के मसकनवा कस्बे के रमऊपुर मोहनीजोत सम्मय मांई स्थान मंदिर पर नौ दिवसीय शतचंडी महायज्ञ के दौरान महा अभिषेक महापूजा व प्राण-प्रतिष्ठा के साथ मां दुर्गा की प्रतिमा को स्थापित किया गया। मुख्य यजमान शिव पूजन मौर्य व मंजू देवी ने अनुपम शास्त्री परमानन्द शास्त्री आलोक शास्त्री के साथ विधि विधान से वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ गंगा जल फलों के रस अन्न के रस शहद घी चंदन व केसर से महाभिषेक किया। पं राघवेंद्र शास्त्री ने बताया कि वैदिक काल की परम्परा है कि महा अभिषेक के बाद प्रतिमा में प्राण आते हैं और मूर्ति जीवंत हो उठती है। नारियों की पूजा में देवता वास करते हैं।

कथा व्यास अरविन्द शास्त्री ने नारी शक्ति की महिमा व महिषासुर बध का वर्णन करते करते हुए बताया कि जहां नारियों की पूजा होती है वहां देवता निवास करते हैं।जब जब धरती पर अत्याचार बढा है तब तब मां भगवती ने भक्तों की रक्षा के लिए दैत्यों से युद्ध किया है। राक्षस महिषासुर का पाप जब बढा तो देवताओं ने मां भगवती से प्रार्थना की और सभी ने अपनी अपनी शक्तियों प्रदान की तब माता ने दुष्ट राक्षसों का वध कर भक्तों की रक्षा की। उन्होंने कहा कि पुरूषों की अपेक्षा महिलाओं का अधिक सम्मान होना चाहिए।

अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Establishment of statue of Durga with Mahabhishek at maksanwa in gonda
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: establishment, statue, durga, mahabhishek, maksanwa, gonda, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gonda news, gonda news in hindi, real time gonda city news, real time news, gonda news khas khabar, gonda news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved