• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

‘लव जिहाद’ के नाम पर हंगामा, 100 से अधिक नेता-कार्यकर्ताओं पर मुकदमा

Over 100 pro Hindu activists booked in Ghaziabad for rioting over love jihad - Ghaziabad News in Hindi

गाजियाबाद। गाजियाबाद में हिंदू महिला और मुस्लिम पुरुष की शादी को लव जिहाद बताकर दंगा करने और पुलिस के साथ झड़प के आरोप में भाजपा और हिंदूवादी संगठनों के 100 से अधिक नेताओं और कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। जिले के कवी नगर थाने के सहायक निरीक्षक दिनेश शर्मा ने शुक्रवार रात मामला दर्ज किया। आरोपियों की शादी को लेकर पुलिस के साथ भी भिड़ंत हुई, जिन्होंने इसे ‘लव जिहाद’ बताया और महिला के माता-पिता के घर के बाहर बैठकर यातायात बाधित कर दिया। गाजियाबाद में महिला के परिवार ने घर में शादी का रिसेप्शन आयोजित किया था।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने हल्का बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को वहां से हटा दिया है। वे लोगों के निजी जीवन में हस्तक्षेप करने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस अधीक्षक एच.एन. सिंह ने कहा, ‘‘पुलिस कैसे लोगों को किसी के घर में घुसने की अनुमति दे सकती है? हमें इस संबंध में एक कॉल आया, जिसके बाद हमने आपना कर्तव्य पूरा किया।’’ इस संबंध में शहर के भाजपा अध्यक्ष अजय शर्मा, व्यापारी दिनेश गोयल, राहुल गोयल, पिंकी चौधरी, विनीत नीरू, हिमांशु रजनीश शर्मा, विरेंद्र चौधरी, सचिन सोनी, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शिवसेना प्रमुख महेश अहूजा, हिंदू रक्षक दल के नेता प्रदीप चौधरी और लगभग 100 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

दुल्हन के पिता पुष्पेंद्र कुमार ने बताया, ‘‘मुझे पिछले दो दिनों से शादी रोकने के फोन आ रहे थे। लेकिन दोनों (दुल्हन और दूल्हा) वयस्क हैं और वे अपना भला-बुरा अच्छी तरह समझते हैं।’’ दुल्हन नूपुर सिंघल मानव मनोविज्ञान में पीएचडी हैं और मनोचिकित्सक हैं। वहीं उनके पति मंसूर हरहत खान बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री धारी हैं और एक निजी कंपनी में काम करते हैं। उनका परिवार मूल रूप से अलीगढ़ का है, लेकिन उनके पिता दिल्ली में रहते हैं और नोएडा में भी उनका एक घर है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Over 100 pro Hindu activists booked in Ghaziabad for rioting over love jihad
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ghaziabad, love jihad, love jihad in ghaziabad, bjp, hindu groups, hindu woman, muslim man, kavi nagar police, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ghaziabad news, ghaziabad news in hindi, real time ghaziabad city news, real time news, ghaziabad news khas khabar, ghaziabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved