• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गाजियाबाद में 292 अवैध भवनों को सील करने का आदेश

Order to seal 292 illegal buildings in Ghaziabad - Ghaziabad News in Hindi

गाजियाबाद। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने अवैध निर्माण पर शिकंजा कसते हुए रविवार को 292 भवनों को सील करने का आदेश दिया। प्राधिकरण ने यह आदेश सड़कों और पार्किं ग स्थलों पर जल-भराव, सड़कों पर हुए गड्ढों और दीवार गिरने से मकानों पर मंडराते खतरे के मद्देनजर दिया है।

जीडीए द्वारा करवाए गए एक सर्वेक्षण में अधिकारियों ने 292 मकानों के निर्माण में नियमों का उल्लंघन पाया, जिन्हें सील कर दिया गया है।

जीडीए के मुख्य अभियंता वी. एन. सिंह ने कहा, " नियमों का उल्लंघन करने वाले मकान मालिकों पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा।"

भारी बारिश से हुई क्षति और सड़क में व अन्यत्र गड्ढे होने के कारण सार्वजनिक सुरक्षा को पैदा हुए खतरे के बाद जीडीए उपाध्यक्ष और जिलाधिकारी रीतू माहेश्वरी ने शुक्रवार को जिले में अधिसूचित क्षेत्र में सर्वेक्षण का आदेश दिया।

अवैध निर्माण का पता चलने के बाद उन्होंने पांच रियल एस्टेट कारोबारियों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया। इनके ऊपर बेसमेंट की खुदाई करने और काम अधूरा छोड़ने का आरोप है। इस खुदाई के कारण सड़कों पर गड्ढे हो गए हैं और पड़ोस की बहुमंजिला इमारतों को खतरा पैदा हो गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Order to seal 292 illegal buildings in Ghaziabad
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 292 illegal buildings, illegal buildings, buildings seal, ghaziabad news, ghaziabad development authority, gda, district magistrate ritu maheshwari, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, ghaziabad news, ghaziabad news in hindi, real time ghaziabad city news, real time news, ghaziabad news khas khabar, ghaziabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved