• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गाजियाबाद में निर्माणाधीन इमारत गिरी, एक की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Four-storey building collapses in Ghaziabad, police rescue four from debris, many still feared trapped - Ghaziabad News in Hindi

गाजियाबाद। उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद में निर्माणाधीन 4 मंजिला इमारत गिर गई। इमारत में कई मजदूर दबे होने की खबर है। यह घटना गाजियाबाद के मसूरी इलाके की है। इस हादसे में भी एक शख्स की मौत हो गई है। पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें मौके पह पहुंच गई हैं और बचाव कार्य शुरू किया जा चुका है। इस दौरान मलबे में फंसे करीब 7 लोगों को बचाया जा चुका है, वहीं 6-7 लोगों के अब भी दबे होने की आशंका है।

बताया जा रहा है कि इस बिल्डिंग का निर्माण अवैध तरीके से हो रहा था। नियमों को ताक पर रखकर एक मंजिल में कई फ्लोर बनाए जा रहे थे। सूत्रों के मुताबिक, बिल्डर के खिलाफ घटिया निर्माण कार्य को लेकर पूर्व में भी शिकायत दर्ज की गई है।

शिकायत दर्ज होने के बाद बिल्डर के खिलाफ पूर्व एसएसपी हरि नारायण सिंह ने जांच के आदेश भी दिए थे। लेकिन, आरोपी बिल्डर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस ने बताया कि आरोपी गौण होम्स में अपने परिवार के साथ रहता है, लेकिन हादसे के बाद से ही अपने परिवार के साथ फरार है।

गौरबलत है कि ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में मंगलवार को रात को करीब 9 बजे दो बिल्डिंगें भरभराकर गिर गईं थीं, जिसमें करीब 4 दिन तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद 10 शव निकाले गए। शनिवार सुबह नोएडा के सेक्टर 63 से एक निर्माणाधीन बिल्डिंग की दीवार गिरने की खबर आई, जिसमें दो लोगों की मौत की खबर आई।

माना जा रहा है कि निर्माणाधीन इमारतों में अच्छे सामान का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा। जिसकी वजह से बारिश में इमारतें भरभराकर गिर जाती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Four-storey building collapses in Ghaziabad, police rescue four from debris, many still feared trapped
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: four-storey building collapses in ghaziabad, police rescue four from debris, uttar pradesh news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ghaziabad news, ghaziabad news in hindi, real time ghaziabad city news, real time news, ghaziabad news khas khabar, ghaziabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved