• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गाजियाबाद में धर्मांतरण मामले को फ्रॉड में दर्ज करने वाले पूर्व SO और SI सस्पेंड

Former SO and SI, who registered fraud in conversion case in Ghaziabad, suspended - Ghaziabad News in Hindi

गाजियाबाद। गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट ने एक पूर्व एसओ और एसआई को सस्पेंड किया है। उन पर आरोप है कि धर्मांतरण मामले में उन्होंने मामला धर्मांतरण का नहीं, बल्कि फ्रॉड का दर्ज किया था। इस मामले में आरोपी मौलवी को जब दोबारा एक दूसरे थाने में गिरफ्तार किया गया तो मामले की पोल खुल गई। जांच उच्च अधिकारियों तक गई और मामला सस्पेंशन तक पहुंच गया।

गाजियाबाद में मधुबन बापूधाम थाने के पूर्व एसओ नीरज तोमर और सब इंस्पेक्टर कुशल कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। दोनों पर आरोप है कि उन्होंने धर्मांतरण की शिकायत को फ्रॉड की धाराओं में दर्ज किया। जब दूसरे थाने की पुलिस ने मौलवी को गिरफ्तार कर धर्मांतरण का पर्दाफाश किया, तब पुलिस की मिलीभगत की पोल खुली।

इस मामले में दोनों पुलिसकर्मियों पर विभागीय जांच भी आरंभ कर दी गई है। दरअसल, 24 नवंबर 2023 को थाना नंदग्राम पुलिस ने मौलवी सरफराज को गिरफ्तार किया था। मौलवी के खिलाफ एक दिन पहले ही महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी।

महिला का आरोप है कि बीमारी से मुक्ति दिलाने के नाम पर मौलवी ने उन पर धर्मांतरण का दबाव डाला। घर से हिन्दू देवी-देवताओं की मूर्तियों को हटवा दिया।

इसके बाद मौलवी ने महिला और उनके बच्चों का धर्म परिवर्तन करा दिया। नंदग्राम थाना पुलिस की कार्रवाई से पहले इस महिला ने एक नवंबर 2022 को थाना मधुबन बापूधाम में ठीक यही शिकायत की थी। लेकिन पुलिस ने यहां खेल कर दिया और मुकदमे को सिर्फ धोखाधड़ी व तंत्र-मंत्र करने की धाराओं में दर्ज किया।

पांच दिन की जांच के बाद पुलिस ने मौलवी से धोखाधड़ी की धाराएं भी हटा दी। पीड़ित महिला के बेटों ने इसकी शिकायत पुलिस के आला अफसरों से की। उन्होंने इसकी जांच एसीपी कविनगर से कराई, जिसमें आरोप सही साबित हुए। इसके बाद अब मधुबन बापूधाम के तत्कालीन एसओ नीरज तोमर और तत्कालीन आईओ दरोगा कुशल कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है।

नीरज तोमर फिलहाल गाजियाबाद पुलिस की रिट सेल के प्रभारी हैं और कुशल कुमार मधुबन बापूधाम थाने में ही तैनात हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Former SO and SI, who registered fraud in conversion case in Ghaziabad, suspended
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ghaziabad, suspended, so, si, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ghaziabad news, ghaziabad news in hindi, real time ghaziabad city news, real time news, ghaziabad news khas khabar, ghaziabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved