• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

107 भारतीय नागरिक को काबुल से लेकर आया वायु सेना का C 17 विमान

Air Force C 17 aircraft brought 107 Indian citizens from Kabul - Ghaziabad News in Hindi

भारतीय वायु सेना (आईएएफ) का एक परिवहन विमान रविवार सुबह हिंदू और सिख समुदायों के कुछ प्रतिष्ठित अफगान नेताओं सहित 168 यात्रियों को लेकर यहां हिंडन हवाई अड्डे पर पहुंचा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने यह भी पुष्टि की कि इस निकासी के माध्यम से 107 भारतीयों को वापस लाया गया है।

सूत्रों ने कहा कि यह आशंका है कि तालिबान मिलिशिया अफगान जन प्रतिनिधियों को भारतीय वायुसेना की उड़ान लेने से रोक सकती थी, पूरी योजना को तब तक गुप्त रखा गया जब तक कि अफगानिस्तान से विमान ने उड़ान नहीं भरा।

भारी भीड़ के कारण आईएएफ विमान काबुल हवाई अड्डे पर मंजूरी का इंतजार कर रहा था क्योंकि कई देशों ने अपने नागरिकों को निकालने के लिए अपने सैन्य विमान भेजे हैं।

एक अधिकारी ने बताया, "अमेरिकी अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर पूर्ण नियंत्रण कर लिया है और वे युद्धग्रस्त देश से हवाई संचालन का प्रबंधन कर रहे हैं। इस भारी भीड़ में, एक विमान के लिए एक स्लॉट तैयार करना और निकासी उड़ान के लिए एक सुरक्षित हवाई मार्ग का निर्धारण भी एक प्रमुख चुनौती बन गया है।"

15 अगस्त, 2021 को तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर नियंत्रण करने के बाद फंसे हुए भारतीय और अफगान नागरिकों को वापस लाने के लिए भारतीय अधिकारियों द्वारा की गई यह दूसरी निकासी थी।

पहला हवाई बचाव अभियान 17 अगस्त को किया गया था।

सरकार उन भारतीयों और अफगान सिख और हिंदू समुदायों के नेताओं को वापस लाने के लिए सभी प्रयास कर रही है, जिन्हें तालिबान द्वारा प्रताड़ित किए जाने की आंशका है।

--आईएएनएस
ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Air Force C 17 aircraft brought 107 Indian citizens from Kabul
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: air force c 17 aircraft brought 107 indian citizens from kabul, kabul indians airlift, afghanistan crisis, taliban, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ghaziabad news, ghaziabad news in hindi, real time ghaziabad city news, real time news, ghaziabad news khas khabar, ghaziabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved