• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

20 लाख के गहने चुराकर, चोरों ने चार लाख के कुरियर से वापस लौटाए

Thieves stole jewelery worth 20 lakhs, returned them by courier worth four lakhs - Ghaziabad News in Hindi

गाजियाबाद । गाजियाबाद में चोरी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। दिवाली के दौरान अपना फ्लाइट बंद करके भाग गए परिवार के घर में घुसकर चोरों ने घर से करीब 20 लाख के गहने चोरी कर लिए थे, लेकिन उसमें से चार लाख के गहने कोरियर के जरिए परिवार को वापस मिल गए हैं। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है कि आखिर यह कोरियर किसने किया।

मिली जानकारी के मुताबिक राजनगर एक्सटेंशन की फॉर्च्यून सोसायटी में प्रीति सिरोही के फ्लैट में 20 लाख के गहने चोरी करने वाले चोरों ने चार लाख के गहने कुरियर से वापस भेज दिए हैं। पुलिस कुरियर कंपनी के दफ्तर पहुंची तो पता चला कि चोरों ने कुरियर फर्जी-नाम पते से किया है। हालांकि, कुरियर करने आए दो युवकों के फोटो पुलिस को मिल गए हैं। ये दफ्तर के सीसीटीवी की फुटेज से तैयार किए गए हैं। अब इनकी तलाश चल रही है।

दरअसल 29 अक्तूबर की दोपहर प्रीति सिरोही के फ्लैट पर एक कुरियर पहुंचा जो उन्होंने बुक नहीं किया था। प्रीति और उनके बेटे ने इसकी पुलिस को सूचना दी। कुरियर खोला तो उसमें प्लास्टिक के डिब्बे और पर्स में चोरी हुए करीब चार लाख की कीमत के गहने निकले हैं। प्रीति के बेटे हर्ष ने बताया कि उनका पहले आर्टिफिशियल जूलरी का काम था। वहीं सोने के कुछ गहने घर में रखे थे। चोर 23 अक्तूबर की रात सोने के गहनों के साथ आर्टिफिशिल जूलरी भी ले गए थे। सीओ द्वितीय आलोक दुबे ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश की जा रही है। जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पुलिस के मुताबिक कुरियर हापुड़ से भेजा गया था। कुरियर कंपनी का रिकॉर्ड और फुटेज खंगालने पर पता चला कि दो युवक कुरियर कंपनी के कार्यालय में कुरियर करने आए थे। कुरियर राजदीप ज्वैलर्स, सराफा बाजार, हापुड़ के नाम-पते से भेजा गया था। पुलिस दिए गए पते पर पहुंची तो इस नाम की कोई दुकान नहीं मिली और उस पर दिया गया मोबाइल नंबर भी फर्जी निकला।

प्रीति सिरोही 23 अक्तूबर को परिवार के साथ दिवाली मनाने गांव गई थीं। 27 को वापस आने पर उन्हें चोरी का पता चला था। सोसायटी में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर पता चला कि 23 अक्तूबर की रात ही प्रीति के फ्लैट में चोरी हुई थी। फुटेज में एक चोर उनके फ्लैट में जाता नजर आया है। चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद चोर करीब दो बजकर 20 मिनट पर फ्लैट से निकला। चोर प्रीति के बेटे के स्कूल बैग में ही गहने और नकदी भरकर लेकर गया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Thieves stole jewelery worth 20 lakhs, returned them by courier worth four lakhs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: thieves stole jewelery worth 20 lakhs, returned them by courier worth four lakhs, thieves, stole, jewelery, courier, ajab gajab news in hindi, weird people stories news in hindi, ghaziabad news, ghaziabad news in hindi, real time ghaziabad city news, real time news, ghaziabad news khas khabar, ghaziabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved