• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रामजन्म भूमि थाने में खुद को आग लगाने वाले साधु की मौत

Sadhu Set fire to himself at Ram Janmabhoomi police station premises, Dead - Faizabad News in Hindi

लखनऊ/फैजाबाद। सामान चोरी होने की पुलिस द्वारा रिपोर्ट दर्ज नहीं किए जाने से अयोध्या के रामजन्मभूमि थाना परिसर में आत्मदाह करने वाले आहत साधु रामदास त्यागी की गुरुवार को लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में इलाज के दौरान मौत हो गई।

सामान चोरी होने की रिपोर्ट नहीं लिखे जाने के कारण साधु ने मंगलवार रात रामजन्मभूमि थाने में आत्मदाह किया था। जिसमें वह 70 फीसदी से ज्यादा जल चुके थे। इस मामले में एसएसपी फैजाबाद ने प्रभारी निरीक्षक सहित चार सिपाहियों को सस्पेंड किया था।

बता दें कि मध्य प्रदेश के भोपाल जिले निवासी साधु रामदास त्यागी (50) अयोध्या दर्शन के लिए आये थे। हनुमानगढ़ी दर्शन के दौरान रविवार को उनका बैग, बिस्तर व 3500 रुपये किसी ने चोरी कर लिए थे। साधु ने शक के आधार पर एक व्यक्ति को पकड़कर पुलिस को सौंपा। साधु का आरोप था कि पुलिस ने आरोपी को लेन-देन के बाद छोड़ दिया। पुलिस ने उसका केस भी दर्ज नहीं किया।

मंगलवार की देर शाम साधु ने रामजन्मभूमि थाना परिसर में खुद को आग लगा ली थी। जिला अस्पताल में रामदास त्यागी ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए बताया था कि वह दो दिन से थाने का चक्कर लगा रहा था। उसे लगातार पुलिस वाले अपमानित कर रहे थे। पुलिस वालों के अपमान से नाराज होकर उसने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। बाद में साधु को जिला अस्पताल से ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया था। लखनऊ ट्रामा सेंटर पहुंचने के बाद साधु का इलाज प्रारम्भ हुआ लेकिन तब तक इंफेक्सन फैल गया जिसके चलते आज साधु की मौत हो गयी।

इस मामले में अयोध्या एसपी सिटी अनिल सिंह सिसौदिया ने बताया कि साधु ने कुछ सामान व नकदी चोरी होने की बात बताई थी। उसने एक बुजुर्ग को पकड़कर उस पर चोरी का आरोप लगाते हुए पुलिस को सौंपा था। पुलिस की तलाशी में उसके पास कुछ नहीं मिलने व पूछताछ में बेगुनाह पाए जाने के बाद उसे छोड़ दिया गया था। केस नहीं दर्ज करने की बात पर उन्होंने कहा कि पुलिस घटना की जांच कर रही थी। उन्होंने थाने में आग लगाने की बात से इनकार किया।

वहीं एसएसपी सुभाष बघेल ने इस मामले में मंगलवार देर रात ही थाने के प्रभारी निरीक्षक राजीव सिंह, हेड कांस्टेबल राम सुंदर पांडेय, कांस्टेबल चंद्रिका सोनकर व रवि सिंह को सस्पेंड कर दिया था। इस मामले में प्रभारी जिलाधिकारी अक्षय त्रिपाठी ने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी हुई है। एसएसपी से मामले में कारवाई के लिए कहा गया है।

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sadhu Set fire to himself at Ram Janmabhoomi police station premises, Dead
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ayodhya sp city, anil singh sisodia, ssp subhash baghel, incharge district collector akshay tripathi, in-charge inspector rajiv singh, head constable ram sundar pandey, constable chandrika sonkar, constable ravi singh, suspend, sadhu set fire to himself, ram janmabhoomi police station, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, faizabad news, faizabad news in hindi, real time faizabad city news, real time news, faizabad news khas khabar, faizabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved