• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

रामनवमी से शुरू हो सकता है राम मंदिर का निर्माण, नवंबर 1989 में हो चुका है शिलान्यास

अयोध्या। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण अगले साल अप्रैल में रामनवमी से शुरू होने की संभावना है। 2020 में रामनवमी दो अप्रैल को पड़ रही है और यह पूर्व भगवान राम के जन्म का उत्सव है। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण शुरू करने के लिए इससे बेहतर कोई तिथि नहीं हो सकती है।

एक ट्रस्ट की स्थापना के लिए तीन महीने की समय सीमा फरवरी में समाप्त हो रही है और तब तक सभी तैयारियां पूरी हो जाएंगी। हालांकि हम तिथि पर प्रतिबद्ध होने से पहले सरकार के साथ चर्चा करेंगे। निर्माण पूर्व कार्य जनवरी में मकर संक्रांति से शुरू होगा। विहिप नहीं चाहती कि मंदिर के लिए एक नया शिलान्यास कार्यक्रम हो, क्योंकि यह पहले ही नवंबर 1989 में हो चुका है।

विहिप चाहती है कि मंदिर को चंद्रकांत सोमपुरा द्वारा तैयार की गई डिजाइन के अनुसार बनाया जाए। प्रसिद्ध मंदिर वास्तुकार ने 1989 में पूर्व विहिप प्रमुख अशोक सिंघल के अनुरोध पर डिजाइन तैयार की थी और इसे देशभर के भक्तों के बीच प्रसारित किया गया था। सोमपुरा की डिजाइन के आधार पर अयोध्या में कारसेवकपुरम में मंदिर का एक मॉडल रखा गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ram Mandir construction may be started from Ram Navmi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ram mandir, ram navmi, ayodhya case, carsevakpuram, vhp, vishwa hindu parishad, ashok singhal, yogi adityanath, cm yogi adtyanath, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, faizabad news, faizabad news in hindi, real time faizabad city news, real time news, faizabad news khas khabar, faizabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved