• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अयोध्या में बाबर के नाम पर मस्जिद या स्मारक स्वीकार नहीं: कटियार

फैजाबाद। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता विनय कटियार ने बुधवार को यहां कहा कि रामनगरी अयोध्या में बाबर के नाम पर किसी भी प्रकार की मस्जिद या स्मारक कतई स्वीकार नहीं है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में भव्य राममंदिर के निर्माण के लिए हम कृतसंकल्पित है। नव संवत्सर के मौके पर अयोध्या में आयोजित एक कार्यक्रम में कटियार ने कहा, "मस्जिद का निर्माण तो होगा, लेकिन सरयू नदी के उस पार।"

उन्होंने मस्जिद पर अपनी टिप्पणी में कहा कि बाबर के नाम पर मस्जिद कतई नहीं बननी चाहिए। कटियार ने बाबर को एक लुटेरा बताया और कहा, "अफगानिस्तान में उसकी कच्ची कब्र बनाई गई है, जिसे कोई पूछता भी नहीं। ऐसे में भारत के अंदर अयोध्या में बाबर के नाम पर कुछ राजनीतिक लोग मस्जिद बनाने पर क्यों तुले हैं?"

कटियार ने कहा, "अयोध्या के अंदर मस्जिद बनने से किसी को भी ऐतराज नहीं होना चाहिए। अयोध्या में कई मस्जिदों का निर्माण कार्य जारी है, जिसपर कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन अयोध्या में अगर बाबर के नाम पर मस्जिद का निर्माण करवाया जाएगा तो हिंदू समाज इसे नहीं बनने देगा।" उन्होंने कहा कि बाबर के नाम पर कुछ लोग `महाजिद` कर रहे हैं। लेकिन `महाजिद` को अयोध्या के अंदर कभी प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-No mosque or monument accepted in Babars name in Ayodhya said katiyar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: no mosque, monument, accepted, babars name, ayodhya, vinay katiyar, bjp, ram mandir, yogi, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, faizabad news, faizabad news in hindi, real time faizabad city news, real time news, faizabad news khas khabar, ayodhya news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved