• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक

District Collector review meeting in faizabad - Faizabad News in Hindi

फैजाबाद। जिलाधिकरी संतोष कुमार राय ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कर करेत्तर एवं राजस्व वसूली की प्रगति की समीक्षा करते हुये समस्त अधिकारियों को लक्ष्य के सापेक्ष वसूली करने का निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने समीक्षा बैठक के दौरान लक्ष्य के सापेक्ष कम वसूली पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त की। राजस्व कर-करेत्तर की वसूली में रजिस्ट्रीकरण विभाग की बैनामे की संख्या में कमी आने पर निर्देश दिये कि जो बैनामे रूके हुये हैं उसे पूर्ण किये जाए। परिवहन विभाग की रोड टैक्स वसूली के समीक्षा के दौरान निर्देश दिये कि सड़कों पर टैक्सी, आटो के परमिट को चेक कराये जाये कि वे अपने रोड़ पर चलते है अथवा अन्य मार्गो पर इसकी जांच कराकर कार्रवाई करें और अवगत कराएं तथा जो टैक्सी, आटो मनमानी ढंग से सड़कों पर खड़े रहते हैं। उनके पार्किंग की सही व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।


अाबकारी विभाग की समीक्षा के दौरान कम वसूली पाये जाने नराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि शराबों की बिक्री पर कितने छापे मारकर कार्रवाई की गई। वन विभाग की समीक्षा के दौरान लकड़ियों के अवैध कटान व आरामशीनों पर उपलब्ध लकडियां लाइसेेन्स के अनुकूल है अथवा नहीं के जांच के निर्देश दिये। पीडब्लूडी के समीक्षा के दौरान पीडब्लूडी द्वारा कराये गये कार्यो का निरीक्षण करने का आदेश ए0डी0एम0 एफ0आर0 को दिया गया।



जिलाधिकारी ने कहा कि बड़े बकायेदारों से वसूली हेतु उनकी अंचल सम्पत्तियों की नीलामी की कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। उन्होंने समस्त अधिकारियो को निर्देशित करते हुए कहा कि पुराने लम्बित राजस्व वालों का समयावधि पर निस्तारण करना सुनिश्चित कराये, उन्होंने निर्देशित किया कि सार्वजनिक भूमि तथा पट्टों पर जो अवैध कब्जे या अतिक्रमण है, उनके हटाने तथा सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करें। उन्होंने भू माफियाओं के चिन्हित करण के भी निर्देश दिये।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-District Collector review meeting in faizabad
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: district collector, review meeting, faizabad, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, faizabad news, faizabad news in hindi, real time faizabad city news, real time news, faizabad news khas khabar, faizabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved