• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूपी : कोयले से लदी मालगाड़ी हादसे का शिकार, 13 डिब्बे पटरी से उतरे, दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग प्रभावित

Coal laden goods train accident, 13 coaches derailed, Delhi-Howrah rail route affected - Etawah News in Hindi

इटावा/नई दिल्ली। कोयले की किल्लत के बीच, रेलवे के सबसे व्यस्त मार्गो में से एक दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में कोयले से लदी मालगाड़ी के हादसे का शिकार हो गई, मालगाड़ी के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए। फिलहाल इस रूट पर ट्रेनों की आवाजाही लगभग बंद है।

डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर शनिवार एसएनभरथना के पास कानपुर से नई दिल्ली जा रही कोयला लदी मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए। मालगाड़ी के 13 वैगन पटरी से उतर गए और वैगन में रखा कोयला पटरियों में बिखर गया और इसके कारण कई पटरियां टूट गई जिस कारण इस रूट पर ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा है। जानकारी के मुताबिक मालगाड़ी कोयला लोड कर कानपुर से दिल्ली आ रही थी और इस हादसे की जानकारी मिलने के बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

रेलवे के मुताबिक दुर्घटना राहत ट्रेन को भी दिल्ली, आगरा और झांसी से रवाना किया गया है और देर शाम तक पटरी को ठीक करने का दावा किया जा रहा है। रेलवे के मुताबिक रेलकर्मी युद्धस्तर से पटरियों को ठीक करने के काम में लगे हुए हैं और शाम तक पटरियों को ठीक कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग सबसे व्यस्त मार्ग है और इस रूट पर रोजाना सैकड़ों ट्रेनें गुजरती हैं। भीषण गर्मी के कारण यात्रियों को परेशानी हो रही है। इस हादसे के बाद इस रूट पर कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं। हालांकि रेलवे की टीमों ने मौके पर पहुंचकर पटरियों की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि देश में बिजली की खपत बढ़ने और कोयले की कमी को देखते हुए रेलवे ने पहले ही अगले एक महीने तक 670 पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया है। साथ ही कोयला से लदी मालगाड़ियों की औसत संख्या भी बढ़ा दी है। इस बीच यह रेल हादसा एक बड़ी समस्या बन गया है।

--आईएएनएस



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Coal laden goods train accident, 13 coaches derailed, Delhi-Howrah rail route affected
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up, etawah, goods train accident, 13 coaches damaged, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, etawah news, etawah news in hindi, real time etawah city news, real time news, etawah news khas khabar, etawah news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved