• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिल्ली में मिली लव जिहाद 'पीड़िता', अब यूपी लाई गई

Love jihad  victim found in Delhi, now brought to U.P. - Etah News in Hindi

एटा । एटा जिले की लापता युवती (21) को उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम ने बुधवार को दिल्ली के कड़कड़डूमा मेट्रो स्टेशन के पास एक घर से ढूंढ निकाला है। युवती लापता होने के 35 दिन बाद मिली है। हिंदू महिला को इस्लाम कबूल कराने वाला 'अपहरण और गैरकानूनी रूप से धर्मांतरण' का मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद अपने 4 निकट संबंधियों के साथ गायब हो गया था। राज्य के नए धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज किए जाने के बाद एटा पुलिस फरार हुए 5 लोगों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करने के लिए एक स्थानीय अदालत पहुंची थी। अदालत ने पांचों आरोपियों के खिलाफ वारंट जारी कर दिया।

अब तक जावेद के 14 रिश्तेदारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है, इसमें 3 महिलाएं शामिल हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "युवती को बुधवार की देर शाम एटा लाया गया है, और मेडिकल जांच के बाद उसे गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा।"

डीएसपी राम निवास सिंह ने कहा, "6 दिनों के प्रयासों के बाद हमने दिल्ली के कड़कड़डूमा मेट्रो स्टेशन के पास एक घर से युवती को बरामद कर लिया है। मुख्य आरोपी ने उसे अपने दोस्त के घर पर रखा था। वह अभी तक अपने पिता द्वारा लगाए गए अपहरण और गैरकानूनी तरीके से धमार्तंरण के आरोपों पर कोई जानकारी देने के लिए तैयार नहीं हुई है।"

बता दें कि 28 वर्षीय जावेद और उसके परिवार के 5 सदस्यों पर पिछले हफ्ते युवती का अपहरण करने और उसे इस्लाम में परिवर्तित करने का मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस के अनुसार, युवती 17 नवंबर से लापता थी, लेकिन उसके परिवार ने 17 दिसंबर को तब मामला दर्ज कराया जब उन्हें जावेद के वकील ने दिल्ली से एक पत्र भेजकर युवती के धर्म परिवर्तन करने और अदालत में शादी करने की जानकारी दी थी। पुलिस ने आईपीसी की धारा 366 और उप्र के नए धर्मांतरण विरोधी कानून 2020 के तहत मामला दर्ज किया है।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Love jihad victim found in Delhi, now brought to U.P.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: love jihad, up news, up hindi news, crime news in hindi, crime news, etah news, etah news in hindi, real time etah city news, real time news, etah news khas khabar, etah news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved