• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूपी में उद्घाटन से पहले मूर्ति पर माल्र्यापण करने के आरोप में सपा नेता के खिलाफ केस दर्ज

Case filed against SP leader for garlanding statue before inauguration in UP - Bulandshahr News in Hindi

बुलंदशहर । समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व ब्लॉक प्रमुख राकेश शर्मा और कुछ अन्य अज्ञात व्यक्तियों पर आईपीसी की धारा 295-ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य) के तहत दिवाली पर भगवान परशुराम की प्रतिमा के उद्घाटन से एक दिन पहले माल्र्यापण करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। शिकारपुर पुलिस स्टेशन के एसएचओ ऋषिकांत शर्मा ने कहा, "प्रतिमा सरकार द्वारा बनाई गई थी और इस महीने के अंत में एक मंत्री द्वारा औपचारिक रूप से इसका उद्घाटन किया जाना था। कोई भी इसके औपचारिक उद्घाटन से पहले इसे केवल माला नहीं पहना सकता है। इस घटना से क्षेत्र में कानून और व्यवस्था बिगाड़ी जा सकती है।"

उन्होंने कहा कि शर्मा और अन्य के खिलाफ शिकारपुर में तैनात एक पुलिस कांस्टेबल की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है।

प्राथमिकी की खबर फैलते ही, राज्य के वन, पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन मंत्री अनिल शर्मा के विरोध में, जो इस महीने के अंत में प्रतिमा का उद्घाटन करने वाले हैं, ब्राह्मण समुदाय के सैकड़ों सदस्य, किसान और सामाजिक कार्यकर्ता रविवार को शिकारपुर में एकत्र हुए।

विरोध प्रदर्शन में शामिल किसान नेता पूनम पंडित ने कहा, "प्रतिमा की पूजा करने का सभी को समान अधिकार है। सिर्फ इसलिए कि यूपी के एक मंत्री प्रतिमा का उद्घाटन करना चाहते हैं, क्या एक आम आदमी को इसकी पूजा करने से रोक दिया जाना चाहिए? यह दीवाली थी और जिन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है वे केवल मूर्ति को साफ करना चाहते थे, जो लंबे समय से उद्घाटन की प्रतीक्षा कर रहे थे।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Case filed against SP leader for garlanding statue before inauguration in UP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: inauguration in up, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bulandshahr news, bulandshahr news in hindi, real time bulandshahr city news, real time news, bulandshahr news khas khabar, bulandshahr news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved