• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

डीएम के आदेश पर पेट्रोल पम्पों की जांच शुरू,चार टीमें गठित

बदायूं। पेट्रोल पम्पाें पर इलेक्ट्रॉनिक तरीके से हो रही घटतौली पर प्रभावी नियंत्रण के लिए सम्पूर्ण जिले को दो सुपर जोन में बांटकर चार टीमें गठित की गई हैं।

जिलाधिकारी अनिता श्रीवास्तव ने औचक रूप से दलबल के साथ पंडित त्रिवेणी सहाय पेट्रोल पम्प पर छापा मारा और स्थापित डिस्पेसिंग यूनिट मशीन (तेल मापने की मशीन) का उसी कम्पनी के इंजीनियर से खुलवाकर आंतरिक भाग का परीक्षण कराया। मशीन में कोई भी गड़बड़ी नहीं पाई गई। वाटमाप विभाग के निरीक्षकों ने भी अपने स्तर से घटतौली की जांच की।

बुधवार को डीएम ने एडीएम प्रशासन अजय कुमार श्रीवास्तव, सीओ उझानी प्रमोद कुमार, नगर मजिस्ट्रेट श्रीराम यादव, जिला पूर्ति अधिकारी रामेन्द्र प्रताप सिंह, भारत पैट्रोलियम कम्पनी के प्रतिनिधि सै0 हुसैन फात्मी तथा डिस्पेसिंग यूनिट मशीन के इंजीनियर्स के साथ पंडित त्रिवेणी सहाय पेट्रोल पम्प की मशीनों को खुलवाकर अपने सम्मुख सघन जांच कराई। उन्होंने कहा कि एक पेट्रोल पम्प पर जितनी कम्पनियों की डिस्पेसिंग मशीन मौजूद होंगी उनका उसी कम्पनी के इंजीनियर से सघन परीक्षण कराया जाएगा और वाट-माप विभाग के निरीक्षक भी अपने तरीके से जांच करेंगे। किसी डिस्पेसिंग यूनिट में चिप पाए जाने अथवा छेड़छाड़ का अन्य कोई सुबूत मिलने पर केवल उसी डिस्पेसिंग यूनिट मशीन को सील किया जाएगा। सही पाए जाने की दशा में शेष डिस्पेसिंग यूनिट मशीन अपना कार्य करती रहेंगी। सघन जांच की रिपोर्ट प्रतिदिन शासन को भेजी जाएगी। वहां से अग्रिम आदेश मिलने पर ही विधिक कार्यवाही शुरू होगी।

डीएम ने कहा कि जनपद का कोई भी पेट्रोल पम्प परीक्षण करने से अवशेष नहीं रहना चाहिए। सभी पेट्रोल पम्पों पर स्थापित डिस्पेसिंग यूनिट मशीन के इंजीनियर से मशीन खुलवाकर आंतरिक भाग की जांच अवश्य कराई जाए। उन्होंने कहा कि जब तक सभी पेट्रोल पम्पों की जांच प्रक्रिया पूर्ण नहीं हो जाती तब तक सभी टीमें कार्य करती रहेंगी। प्रतिदिन की कारगुजारी शासन को भेजी जाएगी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-On the order of DM Petrol pumps begin probe process, four teams constitute
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: on the order of dm, petrol pumps, begin probe process, four teams constitute, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, budaun news, budaun news in hindi, real time budaun city news, real time news, budaun news khas khabar, budaun news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved