• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

एडीओ पर गिरी गाज, वेतन आहरण पर रोक एवं प्रतिकूल प्रवृष्टि के आदेश

डीएम ने औचक रूप से ब्लाक उझानी का किया मौका मुआयनाबदायूं प्रधानमंत्री आवास योजना, गंगा एक्शन प्लान एवं ग्रामीण स्वच्छ भारत मिशन अन्तर्गत वित्तीय वर्ष की समाप्ति तक लक्ष्यों के सापेक्ष प्रगति न होने तथा अभिलेखों का रख-रखाव अत्यन्त दयनीय होने के कारण जिलाधिकारी पवन कुमार ने प्रभारी एडीओ पंचायत छत्रपाल सिंह की कड़ी फटकार लगाते हुए अग्रिम आदेशों तक वेतन आहरण पर रोक लगाने के साथ ही प्रतिकूल प्रवृष्टि भी दिए जाने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने लक्ष्यों की पूर्ति न होने तथा शासकीय अभिलेखों का रख-रखाव विधिवत न होने पर उझानी के खण्ड विकास अधिकारी सच्चिदानन्द को दोषी मानते हुए घोर अप्रसन्नता व्यक्त की और चेतावनी दी कि शासकीय अभिलेखों को विधिवत सम्बंधित पत्रावलियों में रखा जाए। उन्हांने गुरुवार को औचक रूप से ब्लाक उझानी पहुंचकर शासकीय कार्य प्रणाली को परखा और विकास कार्यां की समीक्षा भी की। ब्लाक परिसर में सफाई व्यवस्था चाक-चौबंद न होने पर भी डीएम ने नाराज़गी व्यक्त की।
ब्लाक में एडीओ पंचायत तैनात न होने के कारण सचिव छत्रपाल सिंह प्रभारी एडीओ पंचायत का कार्य देख रहे थे। लेकिन अब तीन दिन पूर्व एडीओ पंचायत सुधीर कुमार की तैनाती हो चुकी है। प्रभारी एडीओ पंचायत से डीएम ने गंगा एक्शन प्लान के तहत बनाए जाने वाले स्वच्छ शौचालयों की जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि ब्लाक क्षेत्र के आठ गांवों में 3773 लक्ष्य निर्धारित है। डीएम ने लक्ष्य के सापेक्ष पूर्ति के सम्बंध में पूछताछ की तो प्रभारी एडीओ के पास ऐसा कोई अभिलेख मौजूद नहीं था, जिससे यह स्पष्ट हो सके कि अब तक कितने शौचालयों का निर्माण हो चुका है।

पिपरौली पुख्ता में कार्य दस प्रतिशत से भी कम
बदायूं गंगा एक्शन प्लान के तहत गंगा किनारे बसे ग्राम पिपरौली पुख्ता में 647 स्वच्छ शौचालय बनाने का लक्ष्य प्राप्त हुआ था, जिसमें मात्र 60 शौचालय अर्थात दस प्रतिशत से भी कम शौचालय ही पूरे वित्तीय वर्ष में बनवाए गए हैं। डीएम ने बीडीओ, एडीओ दोनों की घोर लापरवाही मानते हुए एडीओ को तो सजा दे दी है। चेतावनी के बाद भी सुधार नहीं हुआ तो अब बारी बीडीओ की होगी।

बैंकर्स नहीं कर रहे सहयोग
बदायूं विभागीय अधिकारियों, कर्मचारियों की उदासीनता के साथ ही स्वच्छ शौचालय निर्माण कार्य में लेटलतीफी एक कारण बैंकर्स द्वारा सहयोग न करना भी है। प्रभारी एडीओ पंचायत द्वारा यह जानकारी देने पर डीएम ने बीडीओ की क्लास लेते हुए एक प्रश्न और किया क्या ब्लाक स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक आयोजित हुई अथवा नहीं, जिसपर बीडीओ ने बताया कि उन्हें तैनात हुए लगभग 4-5 माह हो चुके हैं, लेकिन अब तक कोई भी बैठक नहीं हुई है। इस पर डीएम ने कड़ी नाराज़गी जताई तथा निर्देश दिए कि एलडीएम से सम्पर्क कर नियमित रूप से ब्लाक स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठकें आयोजित कराई जाएं।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-badaun DM visit block ujhani for progress report of goverment scheme
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: badaun dm, visit block ujhani, progress report, goverment scheme, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, budaun news, budaun news in hindi, real time budaun city news, real time news, budaun news khas khabar, budaun news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved