• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्वच्छता अभियान के तहत महिला रसोइया सम्मानित

UP: Female chef honored under Sanitation Campaign - Bijnor News in Hindi

बिजनौर। देश में जोर-शोर से चल रहे स्वच्छता अभियान के तहत खुले में शौच मुक्त अभियान में अहम भूमिका निभाने के लिए बिजनौर की एक रसोइया जरीफन को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में सम्मानित किया।

बिजनौर के नजीबाबाद क्षेत्र के गांव मुअज्जमपुर तुलसी निवासी स्वच्छताग्राही जरीफन को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में लखनऊ में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री योगी और राज्यपाल राम नाइक ने स्वच्छ भारत मिशन के ओडीएफ अभियान में सक्रिय योगदान के लिए प्रशस्तिपत्र और पदक देकर सम्मानित किया। डीएम अटल कुमार राय, एसपी उमेश कुमार व एसडीएम पंकज कुमार वर्मा ने जरीफन को बधाई दी है।

जरीफन ने बताया कि मौजूदा डीएम और पूर्व डीएम व सीडीओ की प्रेरणा से वह खुले में शौच पर अंकुश लगाने के लिए चलाए जा रहे ओडीएफ मुहिम से जुड़ी है। समाज को प्रेरित कर वह अब तक 387 शौचालयों का निर्माण करा चुकी है।

जरीफन अपने ही गांव के सरकारी स्कूल के रसोईघर में स्कूली बच्चों के लिए खाना बनाती थी और साथ में बच्चों को भी साफ-सफाई की शिक्षा भी दिया करती थी। लोगों को भी प्रेरणा देती थी कि वे गांव को खुले में शौच से मुक्त करें।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UP: Female chef honored under Sanitation Campaign
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up news, female chef honored, sanitation campaign, open defecation campaign, chief minister yogi adityanath, honored a cook jarfian, chief minister up yogi, up governor ram naik, odf campaign, swachh bharat mission, 150th birth anniversary of mahatma gandhi, village of mujjampur tulsi, mujjampur tulsi, village of bijnor, dm atal kumar rai, sp umesh kumar, sdm pankaj kumar verma, jarifan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bijnor news, bijnor news in hindi, real time bijnor city news, real time news, bijnor news khas khabar, bijnor news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved