• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कोरोना वायरस:UP के बस्ती में पड़ी अनाज बैंक की नींव, भरेगी गरीबों का पेट

बस्ती। कोरोना के खौफ से हुए लॉकडाउन से डरे गरीबों को बचाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने बस्ती जिले में अनाज बैंक की नींव डाल दी है। इससे बेसहारा और गरीबों के पेट भरने में अब कोई बाधा नहीं आएगी। यह पहल जिला प्रशासन द्वारा शुरू की गई है। समाजसेवियों और व्यापारियों से अपील कर 11 तरह के समानों को जुटाया जा रहा है।
बस्ती जिले के जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बताया कि 11 सूखे समान का फूड किट बनाया गया है। इसमें, दाल, चावल, आटा, माचिस, मोमबत्ती, साबुन इत्यादि की एक सूची जनता के लिए जारी की गई है। इसके लिए जिलाधिकारी कार्यालय में एक बैंक बनाया गया है, जिसमें यह जमा हो रहा है। एकत्रित होने के बाद यह झोपड़-पट्टी और दिहाड़ी मजदूरी करने वालों के बीच वितरित किया जाएगा। जिनकों यह समान पहुंचाने में घरों से दिक्कत हो रही है, उनके लिए अलग व्यवस्था भी की गयी है। इस काम के लिए एक अधिकारी और पांच गाड़ी भी तैनात की गयी है। जिनका एक नम्बर भी जारी किया है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-foundation of grain bank in UP basti
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: grain bank in up, basti, grain bank in basti, district magistrate of basti ashutosh niranjan, coronavirus, covid-19, yogi adityanath, बस्ती जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, basti news, basti news in hindi, real time basti city news, real time news, basti news khas khabar, basti news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved