• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उप्र : बसपा के पूर्व सांसद लालमणि प्रसाद ने पार्टी छोड़ी

Ex-BSP MP Lal Mani Prasad resigns - Basti News in Hindi

बस्ती। उत्तर प्रदेश के बस्ती क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) के पूर्व सांसद लालमणि प्रसाद (Lal Mani Prasad) ने गुरुवार को पार्टी इस्तीफा (Resigns) दे दिया। बसपा के लिए यह बड़ा झटका है। लालमणि इस समय सिद्धार्थनगर के जिला को-आर्डिनेटर थे। पूर्व सांसद ने बसपा प्रमुख मायावती को भेजे अपने पत्र में बसपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की बात कही है और इसे स्वीकार करने का आग्रह किया है। अपने इस्तीफे में लालमणि प्रसाद ने कहा कि वर्तमान बहुजन समाज पार्टी की रीतियों और नीतियों से वह सहमत नहीं हैं। उन्हें लगता है कि बाबा साहेब भीमराव आम्बेडकर और काशीराम का मूवमेंट पीछे जा रही है, इसलिए बहुजन समाज में आक्रोश है। इसी कारण उन्होंने पार्टी के समस्त पदों इस्तीफा दे दिया है।

लालमणि पहली बार 1993 में सपा-बसपा गठबंधन में हैंसर बाजार विधानसभा सीट से चुनाव लड़े और विजयी घोषित हुए। वर्ष 1996 के मध्यावधि चुनाव में जनता ने दोबारा क्षेत्र का विधायक चुना। वर्ष 2004 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने बस्ती से प्रत्याशी बनाया और एक बार फिर निर्वाचित हुए। वर्ष 2009 के चुनाव में पार्टी ने चेहरा बदल दिया। इस चुनाव में पूर्व मंत्री राम प्रसाद चौधरी के भतीजे अरविंद चौधरी को टिकट मिल गया और वह विजयी हो गए, तब से लालमणि लगातार बसपा के संगठनात्मक कार्यो में ही लगे रहे। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ex-BSP MP Lal Mani Prasad resigns
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ex-bsp mp, lal mani prasad, resigns, bahujan samaj party, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, basti news, basti news in hindi, real time basti city news, real time news, basti news khas khabar, basti news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved