• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नट समाज का बड़ा फैसला, शराब की जगह कुल देवता को चढ़ाएंगे कोल्ड ड्रिंक

Nut society big decision, instead of liquor, will be offered to the total god - Bareilly News in Hindi

बरेली। नट समाज ने शराब के खिलाफ मुहिम छेड़ दी है। उत्तर प्रदेश के बरेली में नट समाज ने शराब के खिलाफ बड़ा फैसला लिया है। नट समाज के लोगों ने फैसला किया है कि अब कोई भी शराब नहीं पिएगा और कुल देवता को भी शराब की जगह कोल्ड ड्रिंक चढ़ाई जाएगी। बिहार में शराब पूरी तरह बैन है, तो यूपी सरकार नई आबकारी नीति से शराब को आम आदमी तक पहुंचाने में जुटी हुई है। ऐसे में नट समाज ने शराब को हाथ तक नहीं लगाने का फैसला किया है। बरेली के शेरगढ़ कस्बे से सिर्फ एक किलोमीटर दूर मानपुर पूर्वी गांव में नट समाज के लोग रहते है। नट समाज में मर्दों के साथ महिलाएं भी कांधे से कांधा मिलाकर काम करती हैं।

महिलाएं अपनी आमदनी से जहां घर चलाती हैं तो वहीं पुरुष शराब पीकर टल्ली रहते हैं। वह आए दिन मारपीट भी करते हैं। समाज की महिलाएं पुरुषों में शराब की लत के कारण परेशान रहती थीं। महिलाओं ने उन्हें समझाने की कोशिश की, मगर वे नहीं माने। आखिर एक दिन महिलाओं ने शराब के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। बुजुर्गों ने भी उनका साथ दिया और एक बैठक बुलाई गई। जिसमें महिलाओं और बजुर्गों के साथ ही नौजवानों को भी शामिल किया गया। बैठक में सभी ने सामूहिक रूप से फैसला लिया कि अब से कोई भी शराब नहीं पिएगा। नियम तोडऩे वाले पर पांच सौ रुपये जुर्माना लगाया जाएगा। शराब के खिलाफ महिलाओं ने रैली भी निकाली।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nut society big decision, instead of liquor, will be offered to the total god
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nut societ, big decision, liquor, god, nut samaj, bareilly, uttar pradesh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bareilly news, bareilly news in hindi, real time bareilly city news, real time news, bareilly news khas khabar, bareilly news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved