• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

UP की दो जेलों में तीन दिनों में चार कैदियों की मौत

Four prisoners died in three days in two jails of UP - Bareilly News in Hindi

बरेली (उत्तर प्रदेश)। उत्तर प्रदेश में 72 घंटों के भीतर यहां की दो जेलों में अलग-अलग मामलों के लिए सजा काट रहे चार कैदियों की मौत हो गई। जेल प्रशासन ने इस बात की जानकारी दी।

अधिकारियों ने कहा कि मौतें 'उम्र से संबंधित बीमारियों' के कारण हुई हैं। चारों कैदियों के शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद उन्हें उनके परिजनों के हवाले कर दिया गया है।

कैदियों में से एक 74 वर्षीय रामचंद्र ने 2001 में पांच लोगों की हत्या कर दी थी, जिसके चलते वह सेंट्रल जेल में सजा काट रहा था। 8 फरवरी को उसकी हालत बिगड़ने के बाद उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

जेलर ने डॉक्टरों के हवाले से कहा कि रामचंद्र की मौत हृदय संबंधित रोग के कारण हुई। इसी तरह 8 फरवरी को ही हत्या के मामले में सजा काट रहे 58 वर्षीय राम अवतार की जिला जेल में हालत बिगड़ गई, उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। उसने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

इसी प्रकार आजीवन कारावास की सजा काट रहे अन्य कैदी 87 वर्षीय हरद्वारी की भी जिला अस्पताल में मौत हो गई। हाइपर टेंशन के कारण उसकी मौत हो गई।

जिला जेल में चौथा कैदी 35 वर्षीय रजनीश ने सीने में दर्द की शिकायत की और कुछ समय बाद ही उसकी मौत हो गई।

जिला मजिस्ट्रेट नीतीश कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शैलेश कुमार पांडे ने स्थिति का जायजा लेने के लिए सेंट्रल और जिला जेलों का दौरा किया और साथ ही इस बात को सुनिश्चित किया कि कैदियों को जेल मैनुअल के तहत वे सभी सुविधाएं मिल रही हैं या नहीं, जिनके वे हकदार हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Four prisoners died in three days in two jails of UP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: four prisoners died, jail, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bareilly news, bareilly news in hindi, real time bareilly city news, real time news, bareilly news khas khabar, bareilly news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved