• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

UP : बांदा के 1.70 लाख स्कूली बच्चे 'कौन बनेगा नन्हे कलाम' का हिस्सा होंगे

बांदा। उत्तर प्रदेश के सरकारी कार्यक्रम 'कौन बनेगा नन्हे कलाम' में बांदा जिले के पहली कक्षा से लेकर दसवीं कक्षा तक के एक लाख सत्तर हजार स्कूली बच्चों को भाग लेने का मौका मिलेगा। यह प्रतियोगी परीक्षा चार चरणों में होगी। बांदा के जिलाधिकारी हीरालाल ने गुरुवार को शिक्षकों के लिए अपने सभागार में आयोजित एक कार्यशाला में बताया कि 'कौन बनेगा नन्हे कलाम' प्रतियोगी परीक्षा में प्रदेशभर के 12 जिलों के बच्चों को शामिल किया गया है, जिसमें अकेले बांदा जिले से एक लाख, 70 हजार बच्चे इस परीक्षा में शामिल होंगे।

उन्होंने बताया कि यह परीक्षा चार चरणों मे आयोजित की जाएगी, जिसके तहत जिले के सभी सरकारी, गैरसरकारी स्कूलों और मदरसों में पढ़ने वाले पहली कक्षा से दसवीं तक के एक लाख, 70 हजार बच्चे इसमें पंजीकृत किए जाएंगे।

सभागार में आयोजित इस कार्यशाला में जिलाधिकारी के अलावा जालौन जिले के डीआईओएस भागवत पटेल भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि इस योजना की शुरुआत जालौन जिले से 2017 में की गई थी, जिसे धीरे-धीरे अब पूरे प्रदेश में लागू किया जा रहा है।

पटेल ने बताया कि बांदा जिले के अलावा इस प्रतियोगिता में कानपुर नगर एवं देहात, इटावा, औरैया, बाराबंकी और लखनऊ समेत 12 जिले शामिल किए गए हैं और अगले चरण में इनकी संख्या बढ़ाकर 15 कर दी जाएगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UP: 1.70 lakh school children of Banda will be part of Kaun Banega Nanhe Kalam
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uttar pradesh, government program, who will become nanhe kalam, one lakh seventy thousand, competitive exam, four stages, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, banda news, banda news in hindi, real time banda city news, real time news, banda news khas khabar, banda news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved