• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

डीएम अगर अवैध खनन नहीं रोकेंगे तो खुद रोकने निकलूंगा: सिंचाई मंत्री

if DM will not action on illegal mining, then I will go to stop illegal mining said Irrigation Minister - Banda News in Hindi

बांदा। उत्तर प्रदेश के हिस्से वाले बुंदेलखंड का बांदा जनपद अवैध खनन के लिए बदनाम रहा है। सत्ता परिवर्तन के बाद भी बालू माफियाओं के जेहन में कोई असर नहीं पड़ा और अवैध खनन का गोरखधंधा बदस्तूर जारी है। प्रदेश के सिंचाई मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह शुक्रवार को अवैध मामले में जिलाधिकारी पर बिफर गए। उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा, "यदि डीएम अवैध खनन नहीं रोक पाएं तो वह खुद इसे रोकने निकलेंगे।"

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के चार साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाने आए प्रदेश के सिंचाई मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह शुक्रवार को नदियों से हो रहे बालू के अवैध खनन से जुड़े मीडिया के सवालों से तिलमिला गए और जिलाधिकारी पर बिफरते हुए कहा कि यदि जिलाधिकारी अवैध खनन नहीं रोक पाएंगे तो वह इसे रोकने खुद निकलेंगे।

मंत्री ने कहा, "बांदा के लिए केन नदी जीवनदायिनी है, इसके सूखने पर मैं भी चिंतित हूं। अवैध खनन पूरे प्रदेश में प्रतिबंधित है और इसे बांदा में भी बंद कराया जाएगा। जिलाधिकारी से कह कर इसका निरीक्षण कराएंगे। यदि डीएम अवैध खनन नहीं रोक पाएं तो मैं खुद निकलूंगा और अवैध खनन बंद कराऊंगा।"

उन्होंने कहा कि प्रदेश की सड़कें जनता के लिए हैं, खनन माफियाओं के लिए नहीं।

गौरतलब है कि पिछले कई महीने से गिरवां और आसपास के इलाके के कोलावल रायपुर, रनगढ़ किला, मऊ सहित जिले के दो दर्जन जगहों पर माफियाओं ने केन नदी में पोकलैंड मशीन और लिफ्टर मशीन से बालू का खनन कर नदी की जलधारा परिवर्तित कर दी है, जिससे भारी पेयजल संकट पैदा हो गया है।

इसके पूर्व भी सिंचाई मंत्री कई बार जिलाधिकारी को इसे बंद कराने की हिदायत दे चुके थे, लेकिन जिलाधिकारी की चुप्पी से माफियाओं के हौंसले बुलंद हैं। इसी अनदेखी से मंत्री जिलाधिकारी पर बिफर गए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-if DM will not action on illegal mining, then I will go to stop illegal mining said Irrigation Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: illegal mining, irrigation minister, banda district of bundelkhand, infamous for illegal mining, sand mafia, incharge minister of banda, dharmapal singh, illegal sand mining, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, banda news, banda news in hindi, real time banda city news, real time news, banda news khas khabar, banda news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved